IPL 2024 : आखिरी गेंद फेंकते हुए क्या था दिमाग में, हैदराबाद को जितवाकर भुवनेश्ववर कुमार ने दिया जवाब

punjabkesari.in Friday, May 03, 2024 - 12:04 AM (IST)

खेल डैस्क : राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का विजयी रथ रोकने का श्रेय सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को गया। हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे जबकि आखिरी गेंद पर 2 रन। तभी भुवी के एक स्लो यॉर्कर ने मैच हैदराबाद के पक्ष में मोड़ दिया। बल्लेबाजी कर रहे राजस्थान के रोवमैन पॉवेल पगबाधा हो गए थे। इस जीत के साथ राजस्थान की प्लेऑफ में जाने की सीधी टिकट कटने से रह गई। शानदार गेंदबाजी के बाद भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि मुझे लगता है कि यह मेरा स्वभाव है, मैं आखिरी ओवर में नतीजे के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। आखिरी ओवर में कोई चर्चा नहीं हुई, सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित था।

 

भुवी ने कहा कि मैं सिर्फ 2 अच्छी गेंदें फेंकने के बारे में सोच रहा था, कुछ भी हो सकता था। मैं ज्यादा नहीं सोच रहा था, सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। आज गेंद इतनी ज्यादा स्विंग हुई, पता ही नहीं चला। आज वास्तव में गेंदबाजी का आनंद आया। आज सौभाग्य से विकेट मिल गए। जब सीजन शुरू हुआ तो मेरी विचार प्रक्रिया अलग थी लेकिन जब बल्लेबाजों ने इस तरह से खेला तो यह बदल गया। ईमानदारी से कहूं तो मेरी विचार प्रक्रिया पूरी तरह से बदल गई।

 


 

यह भी पढ़ें:- 4 स्पिनर क्यों चुनें, सवाल पर रोहित ने दो लाइनों में दिया तपाक जवाब, जानें

 

यह भी पढ़ें:-  हार्दिक पांड्या जो कर सकता है, वो कोई दूसरा नहीं कर सकता : अजित अगरकर

 

यह भी पढ़ें:- सुरेश रैना ने माना- टी20 विश्व कप 2024 में Rinku Singh हो सकते थे एक्स-फैक्टर

 

 

मैच जीतने के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि मैं अच्छा हूं। आज अद्भुत खेल रहा। यह टी20 क्रिकेट है। कुछ भी हो सकता है। भुवी ने आखिरी गेंद पर ये कर दिखाया। कमिंस बोले- आप बीच में कुछ विकेट लेने की कोशिश करते हैं कभी यह सफल हो जाता है कभी नहीं। हमारे मन में था कि 200 रन का लक्ष्य यहां हासिल किया जा सकता था। लेकिन परिस्थितियों का अच्छी तरह इस्तेमाल करना अद्भुत रहा। 

 

अंक तालिका हुई अपडेट
सीजन में राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ गुजरात और हैदराबाद से ही हार मिली है लेकिन बावजूद इसके वह आईपीएल अंक तालिका में अभी भी पहले नंबर पर हैं। हालांकि इस हार ने उनकी प्लेऑफ में सीधी एंट्री कुछ समय के लिए रोक दी। वहीं, हैदराबाद 10 मैचों में 6 जीत के साथ चौथे स्थान पर आ गई है। उनके जीतने से दिल्ली और पंजाब किंग्स के प्लेऑफ तक पहुंचने के रास्ते धुंधले हो गए हैं। वहीं, गुजरात, मुंबई और बेंगलुरु की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं। हैदराबाद अभी चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरे और चौथे स्थान के लिए टक्कर देती नजर आ रही है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
राजस्थान रॉयल्स :
यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा
सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News