IPL 2024 : मैं अपनी टीम के लिए स्ट्राइक रेट बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं : विराट कोहली

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 12:19 AM (IST)

खेल डैस्क : धर्मशाला के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पंजाब किंग्स पर जीत में सबसे बड़ा योगदान विराट कोहली का रहा। कोहली ने 92 रन बनाए जिससे आरसीबी ने पहले खेलते हुए 241 रन बना दिए। पंजाब के लिए यह लक्ष्य बड़ा साबित हुआ और टीम 181 रन पर ही ऑल आऊट हो गई। कोहली प्लेयर आफ द मैच चुने गए। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मेरे लिए यह अभी भी मात्रा से अधिक गुणवत्ता है। मेरे लिए यह वास्तव में अच्छा काम करता है। बस जो मैंने अतीत में किया है उसे दोहराने का प्रयास कर रहा हूं। अभी भी खेल के उन पहलुओं को बेहतर बनाने का लक्ष्य है जिनमें आप बल्लेबाज को लाना चाहते हैं। आज मैंने स्पिनरों के खिलाफ स्लॉगस्वीप निकाला। मैंने इसका अभ्यास नहीं किया था। मुझे पता है कि मैंने इसे अतीत में मारा है। मैं हमेशा स्पिन के खिलाफ ऐसा करने की कोशिश करता हूं।

 


कोहली ने कहा कि मैं जानता हूं कि मुझे जोखिम लेने की जरूरत है, इसके लिए थोड़े दृढ़ विश्वास की जरूरत है। मैं अपने और टीम के लिए स्ट्राइक रेट बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं। किसी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका खुद के प्रति ईमानदार होना है। हमें अपने मोजे ऊपर खींचने की जरूरत थी। केकेआर के खिलाफ वह मैच बेहद खराब रहा। हम अपने आत्मसम्मान के लिए खेलना चाहते थे। हम वहां जाकर इस तरह से नहीं खेल सकते और अपने प्रशंसकों को निराश नहीं कर सकते। आत्मविश्वास वापस आ गया है और हम प्रगति पर हैं। हमें कई अन्य कारकों पर निर्भर रहना होगा।

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 : सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा- कहां से आया 'सुपला' शॉट, सुनाई कहानी

 

 

यह भी पढ़ें:-  IPL में 11 साल बाद नर्वस 90 का शिकार हुए विराट कोहली, बनाए यह यूनीक रिकॉर्ड

 

 

यह भी पढ़ें:-  PBKS vs RCB : हर्षल पटेल के हाथ आई पर्पल कैप, पंजाब के घरेलू मैचों में बने हीरो, चटकाए 17 विकेट

 

 

वीरवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट ने 92 रन बनाकर अपनी टीम को 241 रन तक पहुंचा दिया। विराट 11 साल बाद नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं। इससे पहले साल 2013 में दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली 99 रन पर आऊट हो गए थे। बहरहाल, विराट ऐसे पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं जो आईपीएल में 3 फ्रेंजाइजी के खिलाफ 1000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। विराट ने यह उपलब्धि चेन्नई (1006 रन), दिल्ली (1030 रन) और पंजाब (1030 रन) के खिलाफ हासिल की है। रोहित शर्मा दिल्ली और कोलकाता तो डेविड वार्नर कोलकाता और पंजाब के खिलाफ ऐसा कर चुके हैं। बहरहाल, कोहली ने इस पारी के साथ कई रिकॉर्ड भी बनाए।

 

अपडेट हुई अंक तालिका
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स पर जीत हासिल करने के साथ ही चेन्नई और दिल्ली के चिंताएं बढ़ा दी हैं। अगर बेंगलुरु दिल्ली और चेन्नई के खिलाफ अपने आगामी मुकाबले बड़े मार्जिन से जीत ले तो उनके 14 प्वाइंट हो सकते हैं और वह चौथे स्थान के लिए दिल्ली और चेन्नई को टक्कर देने की स्थिति में होगी। कोलकाता और राजस्थान इस समय अच्छी स्थिति में है और वह प्लेऑफ की रेस में सबसे ऊपर हैं लेकिन हैदराबाद, चेन्नई, दिल्ली के साथ  लखनऊ अभी बीच में फंसे हुए हैं। पंजाब अब 12 में से 8 मैच गंवा चुकी है। अगर वह आगामी 2 मैच भी जीत लेती है तो 12 प्वाइंट के साथ उनका प्लेऑफ की रेस में रहना नमुमकिन है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News