IPL 2024: विराट कोहली ने फ्लाइंग किस के साथ शाहरुख खान को दिखाया बाहर का रास्ता

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 04:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) शनिवार को गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ की धुंधली उम्मीदों को कायम रखा। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और गेंदबाजी का उनका निर्णय बेहतर साबित हुआ क्योंकि वे जीटी के सभी बल्लेबाजों पर हावी थे। गेंदबाजों ने जल्दी ही प्रहार किया और जीटी ने पावरप्ले के भीतर अपने शीर्ष चार बल्लेबाजों को खो दिया था। जीटी के लिए शाहरुख खान शानदार लय में दिखे और उन्होंने स्कोरबोर्ड को नियंत्रण में रखा। वह बड़े स्कोर का लक्ष्य बना रहे थे और विराट कोहली ने उनकी पारी को रोक दिया।

भारत के स्टार बल्लेबाज ने अपनी तेज प्रतिक्रिया दिखाई और नॉन-स्ट्राइकर छोर पर शाहरुख को उनकी क्रीज से कुछ ही दूरी पर रन आउट कर दिया। जब विराट ने युवा बल्लेबाज को फ्लाइंग किस देकर विदा किया तो दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाईं। पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला करने के बाद आरसीबी के लिए स्वप्निल सिंह ने अच्छी शुरुआत की। हालांकि यह तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज थे जिन्होंने सबसे अधिक प्रभाव डाला। सिराज ने अच्छी लय के साथ गेंदबाजी करते हुए जीटी के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट किया। इसके बाद कैमरून ग्रीन ने शॉर्ट गेंद पर फॉर्म में चल रहे साई सुदर्शन का विकेट लिया। परिणामस्वरूप मेहमान टीम के पास सीजन का अपना सबसे कम पावरप्ले स्कोर था।

इसके बाद शाहरुख खान और डेविड मिलर ने पलटवार करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी बनाई। जब मिलर 23 रन पर थे, तब कर्ण ने उनका कैच छोड़ दिया। इसके बाद मिलर ने अगले ओवर में छक्का जड़ा, लेकिन कर्ण ने 61 रन की साझेदारी को तोड़ दिया। अगले ही ओवर में शाहरुख उनके पीछे पड़ गए। राहुल तेवतिया ने कुछ चौके लगाए, लेकिन आरसीबी ने दो गति वाली पिच का फायदा उठाया और जीटी को मात्र 147 पर समेट दिया। पहली पारी के समापन के बाद आरसीबी के वुजयकुमार वैश्य ने जीटी के खिलाफ टीम के गेमप्लान का खुलासा किया।

विजयकुमार वैश्य ने कहा, 'काफी खुश हूं क्योंकि टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। खुशी है कि हम उन्हें 150 के आसपास ही रोक सके। हमारे गेंदबाजी कोच ने कहा कि सही क्षेत्र में गेंद डालो, हमने अपनी योजनाओं पर अमल किया। हमने बाउंसरों के साथ कड़ी मेहनत की, खुशी है कि मुझे कुछ विकेट मिले। मैं फील्डिंग कोच के साथ कड़ी मेहनत कर रहा हूं, जिससे मुझे मदद मिल रही है। एक समय में एक गेम लेना। मेरे दोनों हाथ सूज गए हैं लेकिन मैं ठीक हूं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News