बांग्लादेश क्रिकेटर मर्डर केस में क्या होंगे गिरफ्तार ! BCB ऑफिशियल सामने लाए सच्चाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 11:47 PM (IST)

खेल डैस्क : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन प्रभारी शहरयार नफीस ने कहा है कि जब शाकिब अल हसन अवामी लीग सरकार के पतन के बाद पहली बार बांग्लादेश लौटेंगे तो उन्हें "गलत तरीके से परेशान" नहीं किया जाएगा। बांग्लादेश के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक शाकिब पर पिछले महीने ढाका में एक हत्या के मामले में केस दर्ज हुआ है। उक्त केस में कुल 147 लोग नामित हैं। 38 वर्षीय शाकिब इसी साल जनवरी में संसद सदस्य बने थे। इसलिए उनपर दंगे भड़काने और मर्डर कराने के आरोप लगे थे। मालूम हो कि छात्रों के नेतृत्व में देश में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद 5 अगस्त को शेख हसीना ने बांग्लादेश की प्रधान मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और देश भी छोड़ दिया।

 

Bangladesh cricketer Shakib al hasan, cricket news, BCB official, बांग्लादेश क्रिकेटर शाकिब अल हसन, क्रिकेट समाचार, बीसीबी अधिकारी

 

नफीस को भरोसा है कि शाकिब को किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और उन्हें लगता है कि ऐसा कोई कारण नहीं है कि उनके अनुभवी स्टार को बांग्लादेश में नहीं खेलना चाहिए। नफीस ने कहा कि मुझे लगता है कि माननीय मुख्य सलाहकार, कानून सलाहकार और खेल सलाहकार ने शाकिब अल हसन के संबंध में बहुत स्पष्ट रूप से बात की है। बांग्लादेश सरकार की ओर से स्पष्ट संदेश है कि जो मामले दर्ज किए गए हैं उनमें किसी को भी गलत तरीके से परेशान नहीं किया जाएगा। हमारा मानना ​​है कि अंतरिम सरकार ने शाकिब पर अपनी स्थिति बहुत स्पष्ट कर दी है, जब तक कि कोई चोट की समस्या या चयन से संबंधित कोई समस्या न हो, मुझे व्यक्तिगत रूप से अभी तक कोई कारण नहीं दिखता कि शाकिब अल हसन को बांग्लादेश में घरेलू श्रृंखला क्यों नहीं खेलनी चाहिए।

 

Bangladesh cricketer Shakib al hasan, cricket news, BCB official, बांग्लादेश क्रिकेटर शाकिब अल हसन, क्रिकेट समाचार, बीसीबी अधिकारी


अगस्त में बांग्लादेश के कानून सलाहकार आसिफ नजरूल ने भी उम्मीद जताई थी कि मामले के सिलसिले में शाकिब को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। आसिफ ने कहा कि शाकिब के खिलाफ केवल एक मामला दर्ज किया गया है। मुझे उम्मीद है कि उसे गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। मुझे पता चला है कि पुलिस बलों को कुछ अविश्वसनीय होने की स्थिति में जितना संभव हो उतना संयम दिखाने के लिए कहा गया है। बता दें कि शाकिब शुक्रवार को कानपुर में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के लिए खेलेंगे।

 

 


शाकिब अल हसन बीते दिनों 37 साल और 181 दिन की उम्र में मोहम्मद रफीक का रिकॉर्ड तोड़कर टेस्ट मैच खेलने वाले सबसे उम्रदराज बांग्लादेशी क्रिकेटर बने थे। शाकिब ने चेन्नई में भारत के खिलाफ बांग्लादेश के पहले टेस्ट के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। शाकिब ने 70वां टेस्ट में 38.44 की औसत से 4,575 रन बनाए हैं। उनके नाम पांच शतक और 31 अर्द्धशतक हैं। सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 217 है। गेंद के साथ वह 31.85 की औसत से 242 विकेट ले चुके हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News