आप विराट की तुलना सचिन से नहीं कर सकते, उनके युग में रन बनाना कठिन था : गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 08:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क:  पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में अपना 45वां वनडे शतक दर्ज करने के बाद 2023 की धमाकेदार शुरुआत की। कोहली ने इसी के साथ घरेलू मैदान पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 20 शतक लगाने के अविश्वसनीय कारनामे की बराबरी भी कर ली है, जिसके बाद उनकी तुलना सचिन से हो रही है। हालांकि, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कोहली की रिकॉर्ड-बराबर पारी को स्वीकार किया, लेकिन उन्होंने कहा कि आप कोहली की तुलना सचिन से नहीं कर सकते, क्योंकि सचिन के युग में रन बनाना कठिन था।

गंभीर ने एक टीवी शो में कहा,"आप विराट की तुलना सचिन से नहीं कर सकते। सचिन के जमाने में 30 गज के दायरे में 5 खिलाड़ी नहीं होते थे।" उन्होंने कहा, "यह बहुत ही सामान्य गेंदबाजी थी। भारतीय बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष तीन ने बहुत सारे रन बनाए हैं और उनके पीछे बहुत सारे रन हैं। जाहिर है, रोहित और कोहली, शुभमन भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतने सारे रन बनाने की क्षमता रखते हैं और यह कितना आसान है।" 

PunjabKesari

गंभीर ने आगे कहा,"आज रोहित और शुभमन रन बना रहे थे। यह मेरे लिए आश्चर्य की बात थी। आपको लगातार बने रहना होगा और श्रीलंका की गेंदबाजी मेरे लिए बहुत निराशाजनक थी।"

गौरतलब है कि कोहली ने लंबे समय के बाद अपनी फॉर्म फिर से वापस हासिल की है। उन्होंने एशिया कप में आफिगानिस्तान के खिलाफ टी20 शतक लगाकर अपनी वापसी का ऐलान किया था, इसके बाद उन्होंने टी20 विश्व  कप और पिछ्ले महीने बांग्लादेश के खिलाफ भी शानदार फॉर्म का परिचय दिया था। फैंस को उम्मीद रहेगी कि कोहली आगे चलकर और भी कई कीर्तिमान स्थापित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News