इटालियन ओपन : Carlos Alcaraz फिर बने नंबर वन, पहला सेट जीता

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 10:53 PM (IST)

रोम : कार्लोस अल्कराज ने इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने पदार्पण मैच में जीत दर्ज करके विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर एक स्थान हासिल कर लिया है। अल्कराज ने अल्बर्ट रामोस विनोलास को 6-4, 6-1 से हराकर नोवाक जोकोविच की जगह शीर्ष स्थान हासिल किया। इससे उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि 28 मई से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में उन्हें पहली वरीयता मिलेगी।

बार्सिलोना और मैड्रिड में खिताब जीतकर यहां पहुंचे अल्कराज ने अपने विजय अभियान को 12 मैच तक पहुंचा दिया है। इस साल क्ले कोर्ट पर उनका रिकॉर्ड 20-1 हो गया है। अल्कराज का अगला मुकाबला जिरी लेहेका या हंगरी के क्वालीफायर फैबियन मरोजसन से होगा। 

 

महिला वर्ग में दो बार की गत चैंपियन इगा स्वियातेक ने रविवार को  लेसिया त्सुरेंको को 6-2, 6-0 से हराकर चौथे दौर में जगह पक्की की। यह उनकी लगातार 13वीं जीत है। शीर्ष वरीयता प्राप्त स्वियातेक के सामने अगले दौर में 16वीं वरीयता प्राप्त ल्यूडमिला सैमसनोवा और 21वीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिक के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता से होगा।

फ्रेंच ओपन 2019 की उपविजेता मार्केटा वोंड्रोसोवा ने नौवीं वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी को 7-5, 6-3 हराया तो वहीं मैडिसन कीज  भी अंतिम 16 में पहुंचे में सफल रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News