इटालियन ओपन : Carlos Alcaraz ने फिर पहना नंबर एक का ताज

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 10:53 PM (IST)

लंदन : स्पेन के युवा सनसनी टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) सोमवार को ए.टी.पी. रैंकिंग में शीर्ष पायदान पर लौट आए। पेशेवर टेनिस खिलाड़ी संघ (एटीपी) की नवीनतम रैंकिंग के अनुसार- अल्काराज 6815 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर हैं।

 

अल्काराज को नंबर एक पर लौटने के लिए पिछले सप्ताह हुए इटालियन ओपन (Italian Open) में सिर्फ एक मैच खेलने की जरूरत थी। वह इस प्रतियोगिता में तीसरे राउंड तक पहुंचे जहां हंगरी के फेबियन मरोजान ने उन्हें शिकस्त दे दी। अपने हमवतन और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन राफेल नडाल की अनुपस्थिति में 20 वर्षीय अल्काराज फ्रेंच ओपन के टॉप सीड खिलाड़ी होंगे।

 

डेनियल मेदवेदेव ने इटालियन ओपन के फाइनल में होल्गर रूने को हराकर विश्व रैंकिंग में नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। क्वार्टर फाइनल में रूने से हारने वाला जोकोविच तीसरे स्थान पर खिसक गए। दूसरी ओर, फाइनल में मेदवेदेव के हाथों हारने के बावजूद डेनमार्क के 20 वर्षीय रूने ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंक अर्जित कर ली।

 

पुरुष युगल रैंकिंग में भारत के रोहन बोपन्ना ने सात साल बाद शीर्ष 10 में वापसी की है। बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन रोम में दूसरे दौर में हार गए थे, लेकिन मौजूदा चैम्पियन मेट पाविक और निकोला मेक्टिक के शुरुआती दौर में हारने से भारतीय खिलाड़ी २ पायदान ऊपर चढ़ गये। एकल रैंकिंग में सुमित नागल (256) शीर्ष 300 के अंदर एकमात्र भारतीय हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News