अय्यर की वापसी से आदर्श गेंदबाजी आक्रमण उतार पा रहे हैं -जेम्स होप्स

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 05:20 PM (IST)

शारजाह : दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने सोमवार को कहा कि सीनियर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की वापसी से उनकी टीम आदर्श गेंदबाजी आक्रमण उतार पा रही है जिसका फायदा उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के बहाल होने के बाद मिल रहा है। आईपीएल के पहले चरण में अय्यर कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे और ऐसे में दिल्ली को स्टीव स्मिथ के रूप में विशेषज्ञ विदेशी बल्लेबाज के साथ उतरना पड़ रहा था।

तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे को ऐसे में अंतिम एकादश में मौका नहीं मिल रहा था। वह टूर्नामेंट के शुरुआती हिस्से में कोविड-19 से संक्रमित भी थे। अय्यर की मौजूदगी से नोर्त्जे को अंतिम एकादश में मौका मिला है और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका टीम के अपने साथी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के साथ मिलकर आईपीएल के सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण में से एक बनाया है। टीम में एक अन्य तेज गेंदबाज के रूप में आवेश खान खेल रहे हैं जबकि दो स्पिनरों की भूमिका अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन निभा रहे हैं। 

होप्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच से पूर्व रबाडा और नोर्त्जे के संदर्भ में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो वे दोनों 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं इसलिए अगर वे आक्रमाक नहीं होंगे तो मुझे निराशा होगी। इन दोनों खिलाड़ियों के खेलने से हम पावर प्ले में आक्रामक रवैया अपना पा रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत में श्रेयस के बाहर होने से हमने स्टीव को खिलाने का फैसला किया था और मुझे लगता है कि हमारे आदर्श क्रम में नोर्त्जे और रबाडा होने चाहिए लेकिन हम टूर्नामेंट की शुरुआत में दोनों को खिलाने की स्थिति में नहीं थे।

दिल्ली की टीम प्ले ऑफ में जगह बनाने के करीब है लेकिन होप्स ने कहा कि वे अपने मुख्य तेज गेंदबाजों को आराम देने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। अय्यर की टीम में वापसी हुई है लेकिन टीम ने बाकी सत्र में ही ऋषभ पंत को कप्तान बरकरार रखने का फैसला किया। होप्स ने कहा कि दोनों की कप्तानी शैली में काफी अंतर नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News