भारत की जीत पर जाफर बोले - इस गेंदबाज को वो मिल गया, जिसके वह हकदार थे

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 12:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और भारतीय गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों का बिल्कुल भी संभलने का मौका नहीं दिया और 35वें ओवर में ही पूरी टीम को 108 रनों पर समेट दिया और जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने यह लक्ष्य 21वें ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

वहीं, भारत की इस जीत पर पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का श्रेय गेंदबाजी आक्रमण को जाता है और उन्होंने खासकर मैन ऑफ द मैच बने मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की, जिन्होंने मैच में सर्वश्रेष्ठ तीन विकटे चटकाई। जाफर ने कहा कि शमी पिछले कुछ मैचों में बदकिस्मत रहे थे, लेकिन उन्होंने आज जबरदस्त प्रदर्शन किया। 

PunjabKesari

 जाफर ने कहा, "मुझे लगा कि उन्होंने लेंथ के उस कॉरिडोर में गेंदबाजी की जिसे आप टेस्ट मैचों में गेंदबाजी करते हो और वहां लगातार गेंदबाजी की। शमी ने उतनी ही लेंथ फेंकी जितनी वह आमतौर पर डालते हैं। मुझे लगता है कि पिछले कुछ मैचों में वह थोड़ा बदकिस्मत रहे, लेकिन आज मुझे लगता है कि उन्हें वह मिल गया जिसके वह हकदार थे।'

जाफर ने कहा कि मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, उनका साथ मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या ने भी दिया। उन्होंने कहा, “मुझे लगा कि उसने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, सिराज और यहां तक ​​कि हार्दिक पांड्या ने उनका साथ दिया। इसलिए मुझे लगा कि भारत ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की है। भले ही ऐसा लग रहा था कि रोहित शर्मा पहले गेंदबाजी करने को लेकर दुविधा में थे, और काफी समय लिया, यहां तक ​​कि टॉम लेथम ने भी कहा कि वह पहले गेंदबाजी करना चाहते थे।"

PunjabKesari

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि न्यूजीलैंड ने भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में मिल रही मदद का सम्मान नहीं किय। उन्होंने कहा," गेंदबाजों को शायद शुरुआत में थोड़ी मदद मिली, जो मुझे लगा कि न्यूजीलैंड ने बहुत सम्मान नहीं दिया। ग्लेन फिलिप्स और माइकल ब्रेसवेल आए और चार्ज करना शुरू कर दिया। ब्रेसवेल ने शमी के खिलाफ दो चौके भी जड़े। जब तक ये लोग अंदर नहीं आए, वे सिर्फ बैक-फुट पर बैठे थे और इससे भारतीय गेंदबाजों को उस लेंथ से गेंदबाजी करने का मौका मिला।”

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया और भारतीय गेंदबाजों ने  शुरूआत से ही न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर दबदबा बनाए रखा। एक समय पर न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 15 रन था, इसके बाद ग्लेन फिल्पिस ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को संभाला, हालांकि वह भी 36 रन बनाकर चलते बने और पूरी टीम 108 रनों पर सिमट गई। फिल्पिस के अलावा न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। मैच में भारत के सभी गेंदबाजों ने विकेट चटकाई। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वश्रेष्ठ 3 विकटें चटकाई, जबकि हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकटें हासिल की। इसके अलावा कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट हासिल की। 

न्यूजीलैंड के 109 रनों के लक्ष्य को भारत ने 21वें ओवर की पहली गेंद में हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 51, जबकि विराट कोहली ने 11 रनों की पारी खेली। वहीं शुभमन गिल ने नाबाद 40 और ईशान किशन ने नाबाद 8 रनों की पारी खेल भारत को जीत तक पहुंचाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News