वार्नर-स्मिथ को सजा सुनाने वाले सदरलैंड ने दिया सीए सीईओ पद से इस्तीफा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 07:41 PM (IST)

मेलबोर्न :  आस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूलैंड्स टैस्ट में बॉल टेम्परिंग मामले के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया से हटने वाले लोगों की बढ़ती कतार में सीए के सीईओ जेम्स सदरलैंड भी शामिल हो गए हैं। बॉल टेम्परिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट का सजा सुनाने वाले सदरलैंड करीब 17 साल पहले सीए के सीईओ बने थे। उनके कार्याकाल के दौरान ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।

सदरलैंड के कार्यकाल में 2011 में बिग बैश लीग की शुरूआत हुई, 2015 में डे-नाइट टैस्ट क्रिकेट शुरू हुआ और 2013 के बाद से अब तक प्रसारण अधिकारों के सौदों में वृद्धि देखने को आई। सदरलैंड के कार्यकाल में सीए के छह अध्यक्ष रहे जिनके साथ उन्होंने काम किया इनमें मौजूदा अध्यक्ष डेविड पीवर, डेनिस रोजर, बॉब मेरीमैन, क्रेग ओ कोनोर, जैक क्लार्क और वाली एडवर्ड शामिल हैं।

सदरलैंड ने जिस दिन अपने पद से हटने की इच्छा जाहिर की थी उसी दिन पीवर ने इस बात की पुष्टि की थी कि सीए बोर्ड उन्हें तीन साल और अपने कार्यकाल में देखना चाहता है। लेकिन सदरलैंड ने अपने बयान में कहा- मैं मुख्य कार्यकारी पद से हट रहा हूं। मैं चाहता हूं कि बोर्ड एक पूरी प्रक्रिया के तहत मेरेे उत्तराधिकारी का चुनाव करे और साथ ही मैं नए सीईओ को अपना कार्य समझने के लिए समय दे सकूं। सीए के साथ लगभग 20 साल गुजारने के बाद मुझे लगता है कि अब मुझे अपने परिवार को समय देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News