जम्मू तवी गोल्फ टूर्नमेंट में देश भर के 126 गोल्फर लेंगे हिस्सा

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2022 - 03:49 PM (IST)

जम्मू : जम्मू के तवी नदी के तट पर मैदानी इलाकों में स्थित अंतरराष्ट्रीय स्तर का 18-होल जम्मू तवी गोल्फ कोर्स सात सितंबर से शुरू होने वाले 5 दिवसीय पेशेवर गोल्फ टूर्नामेंट (पीजीटीआई) में पूरे देश के 126 गोल्फर हिस्सा लेंगे। जम्मू तवी गोल्फ कोर्स (जेटीजीसी) के सचिव मानव गुप्ता ने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले की तैयारियों और सुविधाओं के बारे में बताया- यह कार्यक्रम पेशेवर तथा उभरते गोल्फरों के लिए गेम चेंजर होने जा रहा है।


जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल एवं जम्मू तवी गोल्फ कोर्स के अध्यक्ष मनोज सिन्हा ने हाल ही में जम्मू तवी गोल्फ अकादमी के उद्घाटन के अवसर पर जम्मू में पीजीटीआई स्तर के टूर्नामेंट की मेजबानी की घोषणा की। गुप्ता ने बताया- जम्मू तवी गोल्फ कोर्स 1400 कनाल में फैले अंतरराष्ट्रीय मानक का 18-होल कोर्स है और पीजीटीआई (भारत में पेशेवर गोल्फ के लिए नियंत्रक निकाय) टीम ने निरीक्षण के बाद आयोजन स्थल को फिट घोषित किया और आयोजन के लिए हरी झंडी दिखा दी।

 

126 golfers, Jammu Tawi Golf Tournament, Golf news in hindi, sports news, 126 गोल्फ खिलाड़ी, जम्मू तवी गोल्फ टूर्नामेंट, गोल्फ समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

उन्होंने कहा- अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस टूर्नामेंट की मेजबानी करना जेटीजीसी के लिए किसी विशेषाधिकार से कम नहीं है। सात सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट का समापन 11 सितंबर को प्रो एम इवेंट के साथ होगा। उन्होंने कहा कि देश भर के 126 प्रतिष्ठित राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गोल्फर इसमें भाग लेंगे। उन्होंने कहा- टूर्नामेंट न केवल स्थानीय और नवोदित गोल्फरों की क्षमता का दोहन करेगा, बल्कि उन्हें पर्यटन क्षेत्र में उछाल लाने के साथ-साथ कौशल सीखने का अवसर भी प्रदान करेगा।

 

गुप्ता ने कहा- हमारे विशेषज्ञों ने पीजीटीआई अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से पाठ्यक्रम के रखरखाव के हिस्से का ख्याल रखा और हमें यकीन है कि यह एक बड़ी सफलता होगी। उन्होंने कहा- यह आयोजन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों के लिए गोल्फिंग गंतव्य के मामले में जम्मू को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करेगा। सचिव ने जनता विशेषकर गोल्फ प्रेमियों से इस आयोजन का हिस्सा बनने और अच्छे दर्शक बनने की भी अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News