FIFA World Cup: पोलैंड ने जापान को 1-0 से हराया

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 10:42 PM (IST)

समाराः फीफा विश्वकप में गुरुवार को जापान और पोलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। एशियाई टीम जापान ने पोलैंड से ग्रुप एच में गुरूवार को 0-1 की हार झेलने के बावजूद ग्रुप से दूसरे स्थान की टीम के रूप में फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकऑउट दौर में प्रवेश कर लिया। जापान और सेनेगल के एक बराबर चार चार अंक तथा गोल औसत रहा।

PunjabKesari

जापान ने सेनेगल से कम येलो कार्ड मिलने के कारण नॉकऑउट में प्रवेश कर लिया जबकि सेनेगल की टीम तीसरे स्थान पर रहकर बाहर हो गयी। इस ग्रुप से कोलंबिया छह अंकों के साथ शीर्ष पर रहकर अगले दौर में चला गया। पोलैंड की टीम ग्रुप में चौथे स्थान पर रही और जीत के साथ विश्व कप से विदा हो गयी।

PunjabKesari

सेनेगल को कोलंबिया के हाथों 0-1 की पराजय झेलनी पड़ी। इस हार के बाद सेनेगल जापान से अंक, गोल औसत और गोल करने के मामले में बराबर था लेकिन ज्यादा येलो कार्ड मिलना सेनेगल को ले डूबा। समुराई ल्यू के नाम से प्रसिद्ध जापान टीम को अगले दौर में जाने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत थी और उसने पहला हाफ गोल रहित बराबरी पर रखा था

PunjabKesari

दूसरे हाफ में 58 वें मिनट पोलैंड के रफाल कुरजावा ने लहराती फ्री किक ली और अनमार्क जेन बेदनेरेक ने नजदीक से गोल दाग दिया। पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर रोबर्ट लेवांडोवस्की ने 74 वें मिनट में बढ़त दोगुनी करने का मौका गंवाया। जापान बराबरी तो नहीं कर पाया लेकिन आखिरी परिणाम के बाद उसे $खुशी थी कि वह नॉकऑउट में पहुंच गया।

PunjabKesari

जानिए मैच का हालः

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News