जोफ्रा आर्चर ने दिया बड़ा बयान- टेस्ट क्रिकेट में मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आना बाकी है

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 02:57 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का मानना ​​है कि टेस्ट क्रिकेट में उनके सर्वश्रेष्ठ वर्ष अभी बाकी हैं क्योंकि वह अभी भी केवल 26 वर्ष के हैं। उन्होंने स्वीकार किया है कि बार-बार कोहनी की समस्या के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर होना निराशाजनक है। आर्चर को कोहनी में फ्रैक्चर के बाद शेष वर्ष के लिए क्रिकेट की कार्रवाई से बाहर हो गए हैं। आर्चर चोट के भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के अलावा पुरुषों के टी20 विश्व कप और एशेज में भी नहीं खेल पाएंगे। आर्चर ने कहा कि जब मुझे पता चला कि कोहनी में चोट के चलते मैं 2021 में क्रिकेट नहीं खेल पाउंगा तो मेरे लिए इस पर विश्वास करना काफी मुश्किल था। लेकिन मेरा हमेशा से मानना है कि सब किसी ना किसी कारण होता है और चोट मेरे करियर को देखने के तरीके को नहीं बदलती। 

आर्चर ने आगे कहा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है कि टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण फॉर्मेट है और उस संबंध में कुछ भी नहीं बदला है। भारत के खिलाफ एक महत्वपूर्ण श्रृंखला से बाहर बैठना निराशाजनक है, साथ ही साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करना है। अगर मैं एक और तनाव फ्रैक्चर के साथ समाप्त होता हूं, तो मेरे भविष्य के संबंध में चीजों पर मेरा एक अलग दृष्टिकोण हो सकता है। लेकिन फिलहाल मैं अभी भी केवल 26 वर्ष का हूं और मैं मुझे लगता है कि एक टेस्ट क्रिकेटर के रूप में मेरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आने वाला है।

 

आर्चर ने आगे कहा कि मई में मेरे ऑपरेशन का कारण यह था कि मैं समस्या को हमेशा के लिए सुलझाना चाहता था। मैं नहीं चाहता कि यह बात मुझ पर लटके रहे। मैं वहां फिर से आउट होना चाहता हूं, विकेट लेना और इंग्लैंड के लिए मैच जीतने में मदद करना। जब मैं वापसी को लेकर सतर्कता बरतने की कोशिश कर रहा हूं। लेकिन मुझे लगता है कि मैं मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए समय पर तैयार हो जाऊंगा। लेकिन मैं कोई वादा नहीं कर सकता और मैं जल्द ही कोहनी के बारे में एक विशेषज्ञ से मिलूंगा।

उन्होंने कहा कि मैंने दो सालों में इंग्लैंड, ससेक्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी क्रिकेट खेला है। मैं उस चोट के साथ एक साल के लिए बाहर हो सकता था, इसलिए छह महीने के लिए बाहर बैठना है कोई ज्यादा बड़ा नहीं है। मैं खुद से कहता हूं कि मैं चोटिल होने वाला पहला या आखिरी क्रिकेटर नहीं हूं और मैं समझता हूं कि मुझे समय लगेगा। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मैं जल्द से जल्द फिट हो जाऊं और दोबारा मैदान में जोरदार वापसी करूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News