इंगलैंड का धाकड़ बल्लेबाज बोला- लोग करते हैं मेरी तारीफें, मुझे टेस्ट टीम में जगह दो

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 01:12 PM (IST)

लंदन : वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट सीरीज खेलने इन दिनों इंगलैंड के दौरे पर आई हुई है। इस दौरान इंगलैंड के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ का कहना है कि वह टेस्ट टीम में वापसी के लिए बेताब हैं। उन्होंने दावा किया है कि वह अच्छी विकेटकीपिंग कर लेते हैं। लोग भी उनकी तारीफें करते हैं ऐसे में उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए। 

फिलहाल जोस बटलर को मिल रही प्राथमिकता

England's batsman said - people praise me, give me a place in the Test team

इस 30 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले साल के आखिर में न्यूजीलैंड दौरे से बाहर कर दिया गया था। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट में बल्लेबाज के तौर पर अवसर दिया गया था लेकिन वह एक और नौ रन ही बना पाए और इस बाद उन्हें श्रृंखला के बाकी मैचों से बाहर कर दिया गया। इंग्लैंड की टेस्ट टीम में विकेटकीपर के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है। अभी जोस बटलर को प्राथमिकता दी जा रही है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने से तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।

मेरे आंकड़े बहुत अच्छे : बेयरस्टॉ

 

बेयरस्टॉ का कहना है कि मैं अभी वास्तव में अपनी विकेटकीपिंग से बहुत खुश हूं। मेरे खेल का यह एक ऐसा हिस्सा था जिस पर मेरे करियर के शुरू में लोगों ने सवाल उठाए थे लेकिन पिछले दो वर्षों ने लोगों ने इस पर बात करनी बंद कर दी थी। उन्होंने कहा कि मेरे आंकड़े बहुत अच्छे हैं और ऐसे में ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता जिससे मेरी विकेटकीपर के रूप में टीम में वापसी न हो। मुझे ऐसा लगता है कि मैंने अपनी विकेटकीपिंग में कुछ भी गलत नहीं किया। लोगों ने मेरी विकेटकीपिंग की काफी प्रशंसा की है। 

बेयरस्टॉ ने पिछले 18 टेस्ट मैचों में केवल एक शतक लगाया

 

बेयरस्टॉ बल्लेबाजी में जूझते रहे हैं और उन्होंने पिछले 18 टेस्ट मैचों में केवल एक शतक लगाया। उन्होंने अगस्त 2018 से 14 टेस्ट मैचों में केवल 19.15 की औसत से रन बनाए हैं। उन्होंने कहा- अभी मैं जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उससे मैं खुश हूं। मैंने गेंदबाजी मशीन के सामने अभ्यास किया। तकनीक में सुधार करना अच्छा रहा। बेयरस्टॉ को वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से पहले चुने गए 55 संभावित खिलाडिय़ों में शामिल किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News