क्विंटन डी कॉक के संन्यास पर जोस बटलर ने दी प्रतिक्रिया, कहा- मैं निराश हूं

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 12:36 PM (IST)

सिडनी : इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक द्वारा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद निराशा व्यक्त की। डी कॉक ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने कहा कि डी कॉक ने प्रारूप से अपेक्षाकृत जल्दी संन्यास लेने के समय और कारण के लिए अपने बढ़ते परिवार के साथ अधिक समय बिताने के अपने इरादे का हवाला दिया है। 

विकेटकीपर बल्लेबाज और उनकी पत्नी साशा आने वाले दिनों में अपने पहले बच्चे के जन्म की तैयारी में हैं। जोस बटलर ने कहा कि यह क्विंटन का अपना निजी फैसला है, लेकिन क्रिकेट के प्रशंसक और उनके बहुत बड़े प्रशंसक के रूप में मैं निराश हूं। मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए, विकेटकीपिंग करते हुए और टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखना पसंद है। क्रिकेट की दुनिया उन्हें याद करेगी। लेकिन मुझे लगता है कि सही निर्णय लेने के लिए उसकी सराहना करते हैं। 

मेलबर्न में तीसरे एशेज टेस्ट में कैच छोड़े जाने पर बटलर ने कहा कि यह सबसे खराब भावनाओं में से एक था। उन्होंने कहा कि यह क्रिकेट में सबसे बुरी भावनाओं में से एक है, अपने साथियों को निराश करना। यह सिर्फ आपको नहीं पूरी टीम को चोट पहुंचाता है। आपको निश्चित रूप से बहुत मजबूत होने में सक्षम होना चाहिए अपने चरित्र के साथ उस के माध्यम से आने की कोशिश करें। खासकर जब आप विकेटकीपिंग कर रहे हों, तो छिपाने के लिए कुछ नहीं है। 

बटलर ने आगे कहा कि वह एशेज में खराब प्रदर्शन के बाद भी टेस्ट प्रारूप में खेलना चाहते हैं। बटलर ने कहा कि यह निश्चित रूप से मेरी महत्वाकांक्षा है। मेरे पास पारिवारिक समर्थन है - वे मेरे और मेरे करियर के लिए बहुत सहायक हैं। यह एक ऐसी चीज है जो आपको इसके लायक बनाने की कोशिश करने के लिए बहुत प्रेरणा देती है। इसने निश्चित रूप से कोशिश करने और खेलने की मेरी इच्छा और महत्वाकांक्षा को बनाए रखा है। ऑस्ट्रेलिया पहले ही पांच मैचों की एशेज सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुका है। अब चौथा टेस्ट 5 जनवरी से शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News