जंपिंग कैसल त्रासदी : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने बाजू पर बांधी काली पट्टियां, जानें मामला

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 04:16 PM (IST)

खेल डैस्क : एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काली पट्टी बांधते हुए दिखे। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण जंपिंग कैसल त्रासदी के सम्मान के रूप में किया, जो गुरुवार (16 दिसंबर) को हुई थी। दरअसल, उत्तर-पश्चिम तस्मानिया में बच्चे 10 मीटर ऊंचे कैसल से गिर गए थे जिससे पांच बच्चों की मौत हो गई जबकि कई जख्मी हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 5-6 वर्ष की आयु के बच्चे प्राइमरी स्कूल के अपने अंतिम दिन का जश्न मना रहे थे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जंपिंग कैसल में कितने बच्चे थे, जब इसे उड़ाया गया था।

Jumping Castle tragedy, Australian cricketers, Black bands, AUS vs ENG, cricket news in hindi, sports news, जंपिंग कैसल त्रासदी

इसीलिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन अपनी बाहों पर काली पट्टियां बांधीं। पत्रकार इंग्रिड हैरिसन ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- कल की अकथनीय त्रासदी के सम्मान के रूप में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बाजू पर काली पट्टी बांधे नजर आए। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे टेस्ट में अपने कप्तान पैट कमिंस के बिना उतरी है। कमिंस मैच में इसलिए नहीं खेल पाए क्योंकि वह एक कोविड-19 पॉजीटिव शख्स के संपर्क में दिखे थे। हालांकि इस दौरान कमिंस के परीक्षण लिए गए लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर रखा गया। उनकी जगह स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंपी गई। जोकि सैंड पेपर मामले के बाद पहली बार कप्तान बने हैं। 

वहीं, टेस्ट की बात करें तो ऑस्टे्रलियाई टीम ने अच्छी शुरूआत की है। ओपनर हैरिस के जल्द आऊट होने के बाद डेविड वार्नर और मार्नस लाबुछेन ने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं। वार्नर जहां इस दौरान 95 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वहीं, लाबुछेन ने शतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 473 रन बनाए हैं जिसमें कप्तान स्मिथ के 93 रन भी शामिल है। इंगलैंड की ओर से स्टोक्स ने तीन, एंडरसन ने 2 तो ब्रॉन्ड, वोक्स व रॉबिन्सन के अलावा कप्तान रूट ने 1-1 विकेट चटकाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News