डैरेन सैमी का गंभीर आरोप, रंग को लेकर IPL में मुझे और थिसारा परेरा को कहते थे 'कालू'

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 12:57 PM (IST)

किंगस्टन: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने आरोप लगाया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए वह नस्ली टिप्पणियों का शिकार बने थे। सैमी ने यह आरोप अमेरिका में अफ्रीकी मूल के जार्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद दुनिया भर में चल रहे ‘ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान के मुखर समर्थन के बाद लगाया है। 

PunjabKesari
सैमी ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, ‘मुझे अभी पता चला है कि ‘कालू' का मतलब क्या होता है। जब मैं आईपीएल में सनराइजर्स के लिये खेलता था तो वे मुझे और (तिसारा) परेरा को इस नाम से बुलाते थे। मुझे लगता था कि इसका मतलब मजबूत इंसान से है। मेरी पिछली पोस्ट से मुझे कुल अलग बात पता चली और मैं गुस्से में हूं।' उन्होंने यह नहीं बताया कि उनके खिलाफ कब और किसने यह टिप्पणी की थी। उन्होंने अपने पिछले ट्वीट में कहा, ‘आईसीसी और अन्य बोर्ड क्या आपको नहीं दिख रहा है कि मुझ जैसे लोगों के साथ क्या हो रहा है। क्या आप मुझ जैसे लोगों के खिलाफ हो रहे सामाजिक अन्याय के खिलाफ नहीं बोलने वाले हो। यह केवल अमेरिका से जुड़ा मसला नहीं है।'

PunjabKesari
सैमी ने वेस्टइंडीज की तरफ से 38 टेस्ट, 126 वनडे और 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उनकी अगुवाई में वेस्टइंडीज ने दो बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता। अमेरिका के मिनियापोलिस में 25 मई को 46 वर्षीय फ्लॉयड की एक श्वेत पुलिस अधिकारी डेरेक चौविन द्वारा लगभग नौ मिनट तक घुटने से गला दबा देने के कारण मौत हो गई थी। इसके बाद से ही अमेरिका में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान ने जोर पकड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News