कागिसो रबाडा बोले- टी20 विश्वकप जीतना मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 06:45 PM (IST)

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने कहा है कि टी20 विश्व कप जीतना उनके क्रिकेट करियर के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। रबाडा ने कहा कि विश्व कप जीतना बहुत विशेष होगा। शत प्रतिशत यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी खेल उपलब्धि होगी। यह साउथ अफ़्रीकी क्रिकेट के लिए भी एक बड़ा मौक़ा होगा, जिन्होंने अब तक आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है। छह टी20 विश्व कप में चार बार दक्षिण अफ़्रीकी टीम नॉकआउट चरण तक भी नहीं पहुंच पाई है, वहीं 2009 और 2013 में टीम सेमीफ़ाइनल तक पहुंची थी। रबाडा को आईसीसी टूर्नामेंट में अपने टीम के इतिहास के बारे में पता है लेकिन वह इसमें अधिक पड़ना नहीं चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि अतीत में क्या हुआ, उसका बोझ लेकर ढोने और उसके बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है। मैं इसके बारे में अधिक बात करना भी नहीं चाहता। हमारे सामने अभी एक नए विश्व कप टूर्नामेंट की चुनौती है। हम बस उसके बारे में सोच रहे हैं। दक्षिण अफ़्रीका ने वेस्टइंडीज़, श्रीलंका और आयरलैंड को हराकर इस टूर्नामेंट के प्रमुख राउंड में प्रवेश किया है। हालांकि टीम अभी बदलाव के दौर से गुज़र रही है। उन्हें रबाडा जैसे अनुभवी खिलाड़ी से ज़रूरत होगी कि वह टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ अनुभव बांट सकें। 

रबाडा ने कहा कि यह ऐसा कुछ है, जिसे मुझे करना होगा। मैं इसे लेकर उत्सुक भी हूं। रबाडा को पता है कि विश्व चैंपियन होना क्या होता है। वह 2014 में दक्षिण अफ़्रीका के लिए अंडर-19 विश्व कप जीत चुके हैं। अंडर-19 विश्व कप की यादें अब भी ताज़ा हैं। यह अच्छा होगा कि हम सीनियर टीम के साथ भी इसे दोहरा सकें। दक्षिण अफ़्रीका अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरूआत सोमवार को अफगानिस्तान के ख़लिाफ़ अभ्यास मैच से करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News