केन्या ने टी20 में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 11:45 AM (IST)

नई दिल्लीः रवांडा क्रिकेट टीम के खिलाफ केन्या ने टी20 में सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। इस मामले में केन्या ने आॅस्ट्रेलिया और आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को पीछे छोड़ दिया है। आॅस्ट्रेलिया ने 263 और बेंगलुरु ने भी 263 रन बनाए हैं, जबकि केन्या ने 6 विकेट खोकर 270 रन बना दिए। महंगा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केन्या की ओर से चार खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए।

केन्या के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन
पहले बल्लेबाजी करते हुए केन्या के ओपनर बल्लेबाज डीएम गोदारिया ने 31 गेंदों पर 56 और एए ओबांडा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 63 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के जड़े। जबकि इसके अलावा आरआर पटेल और सीओ ओबुआ ने क्रमशा 51 और 63 रनों की पारी खेली। पटेल ने 23 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं ओबुआ ने चार चौके और पांच छक्के लगाए। हालांकि इस सब में सबसे तेज पारी ओबांडा की ही रही जिन्होंने 286.36 की स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए।

PunjabKesari

दर्ज नहीं होगा यह रिकाॅर्ड
केन्या द्वारा टी-20 क्रिकेट में बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर आईसीसी के रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज नही किया जाएगा। जिसकी वजह आईसीसी द्वारा जनवरी 2019 को लाया गया एक नियम है। इस नियम के मुताबिक दोनों टीमों का आईसीसी का फुल मेम्बर होना जरुरी है। इसलिए केन्या का ये शानदार रिकॉर्ड आईसीसी की रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज नही होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News