श्रीलंकाई टीम के खिलाफ महाराज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 10:17 AM (IST)

कोलंबोः बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 116 रन पर आठ विकेट के प्रदर्शन के बूते दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक श्रीलंका के 277 रन पर नौ विकेट झटक लिए। महाराज का यह प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ किसी भी गेंदबाज का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इमरान खान (58 रन पर आठ विकेट) पहले और वेस्टइंडीज के शैनन गैब्रियल (62 रन पर आठ विकेट) दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका को सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत दिलायी जिससे लंच तक टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 93 रन था। महाराज ने लंच के बाद दिमुथ करूणारत्ने (53) और धनुष्का गुणतिलक (57) के बीच 116 रन की साझेदारी को तोड़ा। अक्तूबर 2016 के बाद पहली बार श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी की है , इस दौरान टीम ने 21 मैच खेले हैं।            

श्रीलंका के लिए धनंजय डिसिल्वा ने सर्वाधिक 60 रन बनाये, उनका विकेट भी महाराज ने लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए एक अन्य विकेट तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने लिया। उन्होंने रोशन सिल्वा (22) का विकेट लिया। दिन का खेल खत्म होने तक रंगना हेराथ और अकिला धनंजय क्रीज पर डटे थे।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News