गाबा में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत पर बोले ख्वाजा, इसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 08:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से मात देकर लगातार अपनी दूसरी सीरीज दर्ज की। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हीं की धरती पर धूल चटाई। इसके साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के अभेद किले ब्रिसबेन के गाबा मैदान में भी जाकर पटखनी दी और नया इतिहास रचा। भारत की इस जीत पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने बयान दिया है कि गाबा के मैदान में भारतीय टीम की जीत को किसी ने भी सोचा नहीं था।

उस्मान ख्वाजा ने कहा कि मुझे नहीं पता। मुझे यह लगता है कि हमें सिडनी में भी जीतना चाहिए था और जीत भी सकते थे। हमारे गेंदबाज सही तरीके से गेंदबाजी नहीं कर पाए और वही चीज ब्रिसबेन के गाबा मैदान में भी दोहराई गई। मुझे लगता है कि हमने अच्छे रन बनाए थे जिसे बचाया जा सकता था। लेकिन अगर एक टीम आखिरी दिन इतने रन के लक्ष्य का पीछा कर लें तो यह मायने नहीं रखता कि आप कहां है, वह जीत के योग्य हैं। क्योंकि चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दुनिया के किस कोने में हैं। 

ख्वाजा ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय टीम ने उस सीरीज में हम से बढ़िया प्रदर्शन करके दिखाया और वह जीत के हकदार भी थे। उन्होंने हमारे चार तेज गेंदबाजों को बढ़िया तरीके से खेला जितना हमने सोचा भी नहीं था। उन्होंने हमारे तेज गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए और नाथन लियोन पर भी जमकर रन बटोरे। यह क्रिकेट की सुंदरता है। मुझे लगता है कि वह टीम बहुत ही शानदार थी।

ख्वाजा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में इस हार से लोगों में थोड़ी नाराजगी थी क्योंकि हम पिछले 13 साल से घरेलू जमीन हारे थे। लेकिन यही खूबसूरती है इस खेल की। इसमें क्या प्वांइट है कि आप कहीं हार नहीं सकते? दोनों टीमें जीत सकती हैं। जाहिर है, एक ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक के रूप में यह निराशाजनक था लेकिन यह खेल के लिए बहुत अच्छा था। गाबा में ऐसा करने के लिए किसी ने भी इसकी उम्मीद नहीं की थी खासतौर पर भारत से।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News