IPL 2018: डीविलियर्स ने बनाई तेज फिफ्टी, बेंगलुरु ने पंजाब को 4 विकेट से हराया

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 11:48 PM (IST)

जालन्धर : एबी डीविलियर्स की खूबसूरती पारी की मदद से बेंगलुरु ने एक बेहद रोमांचक मैच में किंग्स इलैवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी बेंगलुरु टीम ने आखिरी ओवर में वाशिंगटन सुंदर की बढिय़ा बल्लेबाजी की बदौलत लक्ष्य हासिल कर लिया। 

इससे पहले बेंगलुरु के एम चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इवैलन पंजाब की टीम के दरमियान खेले गए टी-20 के तहत बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। पंजाब की तरफ से ओपनिंग के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने धमाकेदार शुरुआत दी। लेकिन जैसे ही चौथे ओवर में उमेश यादव आए उन्होंने अपने एक ही ओवर में मयंक अग्रवाल (15), फिंच (0) और युवराज सिंह (4) को चलता कर दिया। 

चौथे ओवर में ही तीन विकेट गिरने के बाद करुण नायर क्रीज पर आए। दूसरे छोर से लोकेश राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन जब पंजाब का स्कोर 11 ओवर में 94 रन पर पहुंचा तो राहुल अपनी लय खो बैठे। वाशिंगटन सुंदर की एक गेंद को मारने के चक्कर में वह सरफराज खान को कैच थमा बैठे। राहुल ने 30 गेंद में चार छक्के और दो चौकों की मदद से 47 रन बनाए। 

क्रीज पर करुण नायर का साथ देने मार्केस स्टॉयनिस आए। लेकिन तब करुण नायर साथ छोड़ गए। 29 रन बनाने वाले करुण ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके भी लगाए। 14वें ओवर में स्टॉयनिस ने आक्रमक रुख अपनाते हुए वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर लंबा छक्का लगाया लेकिन अगली ही गेंद पर वह गेंद को मारने के चक्कर में मिस हो गए, उनकी गिलियां बिखेर गईं।

छह अहम विकेट गिर जाने पर कप्तान रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर आए। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। लेकिन तभी अक्षर महज दो रन पर कुलवंत की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। अक्षर ने रिव्यू जरूर लिया लेकिन डीआरएस में वह आऊट निकले। अश्विन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन दूसरी तरफ एंड्रयू टाइ (7) और मुजीब रहमान (0) का साथ न मिलने के कारण वह भी 33 के कुल योग पर डी कुक को कैच थमा बैठे। अश्विन ने 21 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए।  

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की ओर से बैटिंग की शुरुआत क्वांटिम डी कुक और ब्रैंडन मैक्कुलम ने की। लेकिन मैच की दूसरी ही गेंद पर मैक्कुलम (0) अक्षर की गेंद पर मुजीब को कैच थमा बैठे। क्रीज पर आए विराट कोहली ने कुछ ताबड़तोड़ शॉट जरूर लगाए लेकिन वह भी 21 रन के स्कोर पर मुजीब की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

क्वांटिम डी कुक और एबी डीविलियर्स ने इसके बाद अच्छी साझेदारी की। डी कुक ने 34 गेंद में 45 रन बनाए लेकिन वह भी अश्विन की एक तीखी गेंद को समझ नहीं सके और अपनी गिल्लियां उड़वा बैठे। अगली ही गेंद पर अश्विन ने सरफराज खान को भी करुण नायर के हाथों कैच करवा चलता किया। 

डीविलियर्स ने गेंद पर नजरें जमाते ही पंजाब के गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। उन्होंने एक-एक कर तीन ताबड़तोड़ छक्के लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की। लेकिन इससे पहले वह अपनी टीम को जिताते एंड्रयू टाइ की गेंद पर नायर को कैच थमा बैठे। डीविलियर्स ने 40 गेंद में चार छक्के और दो चौकों की मदद से 57 रन बनाए। वहीं, मनदीप सिंह भी 19 गेंद में 22 रन बनाकर रन आऊट हो गए। 

आखिरी ओवर में बेंगलुरु को जीतने के लिए पांच रन चाहिए थे। क्रीज पर क्रिस वोक्स और वाशिंगटन सुंदर टिके हुए थे। बॉलिंग करने आए मोहित शर्मा। लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर बेंगलुरु की राह आसान कर दी। अब जीत के लिए सिर्फ एक रन चाहिए था। 20वीं ओवर की तीसरी गेंद पर सुंदर ने चौका लगाकर इस औपचारिकता को भी पूरा कर दिया।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News