IPL 2024 : मुंबई को हराकर KKR ने बनाई प्लेऑफ में जगह, देखें अपडेटिड प्वाइंट टेबल

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2024 - 12:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बारिश से प्रभावित मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस पर 18 रन की शानदार जीत के साथ आईपीएल प्लेऑफ में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने शानदार शुरुआत के बाद मुंबई के पतन के सूत्रधार बने कि केकेआर ने बारिश से बाधित 16-ओवर प्रति टीम मैच में कुल 157/7 का बचाव किया। 

बारिश के कारण मैच देरी से शुरू होने के बाद वेंकटेश अय्यर की 21 गेंदों में विस्फोटक 42 रन की पारी ने केकेआर को गति प्रदान की। हालांकि मुंबई के अनुशासित गेंदबाजी प्रयास ने केकेआर को मामूली स्कोर तक सीमित कर दिया जिसमें पीयूष चावला के 2/38 ने उनकी गति पर अंकुश लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जवाब में मुंबई ने शानदार शुरुआत की, इशान किशन की 22 गेंदों में आक्रामक 40 रनों की बदौलत टीम केवल 6.4 ओवर में 65/0 पर पहुंच गई। लेकिन नरेन की चतुर गेंदबाजी ने मैच को केकेआर के पक्ष में रुख मोड़ दिया। चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने भी जीत में योगदान दिया और महत्वपूर्ण विकेट लेकर मुंबई को 16 ओवर की समाप्ति तक 139/8 पर रोक दिया। 

इस जीत के साथ केकेआर ने न केवल प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की बल्कि 18 अंकों के साथ 10 टीमों की अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति भी मजबूत की। यह केकेआर के लिए एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है, जो पिछले सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा था। इस बीच मुंबई सीजन में नौवीं हार के बाद तालिका में नौवें स्थान पर है। 

केकेआर का लक्ष्य शीर्ष दो में जगह बनाकर अपनी स्थिति मजबूत करना होगा क्योंकि वे अपने शेष लीग मैचों में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना करेगी। दूसरी ओर निराशाजनक अभियान झेलने वाली मुंबई इंडियंस लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ अपने अंतिम मैच में कुछ गौरव बचाने के लिए उत्सुक होगी। 

ऑरेंज कैप 

पर्पल कैप 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News