RR vs DC : जानें दोनों टीमों के मजबूत और कमजोर पक्ष

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 01:45 PM (IST)

शारजाह : अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश तलाशने में नाकाम रही राजस्थान रॉयल्स को लगातार तीन हार के बाद अपनी कमियों को तुरंत सुधारते हुए शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स से खेलना है। रॉयल्स की शुरूआत बहुत अच्छी रही और उन्होंने शारजाह में दोनों मैच जीते लेकिन अबुधाबी और दुबई जैसे बड़े मैदानों पर उन्हें तीनों मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा।

PunjabKesari

अब फिर वे शारजाह पर लौटे हैं और यहां दो मैचों में मिली जीत उनका हौसला बढाने का काम करेगी। दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करके पांच में से चार मैच जीते हैं। राजस्थान अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश नहीं तलाश पाया है ।बेन स्टोक्स के लौटने से उनकी उम्मीद बंधी है लेकिन वह 11 अक्टूबर तक पृथकवास में हैं। 

PunjabKesari

कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन का फार्म अचानक खराब हो गया है और टीम में शामिल भारतीय बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं । मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान ने अंतिम एकादश में यशस्वी जायसवाल और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी के साथ अंकित राजपूत को उतारा लेकिन बात नहीं बनी । जायसवाल खाता खोले बिना दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए जबकि राजपूत ने तीन ओवर में 42 रन दिए। 

PunjabKesari

राजस्थान के लिए अच्छी बात जोस बटलर की फार्म में वापसी है जिन्होंने पिछले मैच में 44 गेंद में 70 रन बनाए। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरेन पर काफी दबाव है जबकि स्पिनर राहुल तेवतिया लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

PunjabKesari

दूसरी ओर दिल्ली की टीम सबसे मजबूत टीमों में से है। कप्तान अय्यर शानदार फार्म में है जबकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मार्कस स्टोइनिस दो अर्धशतक जमा चुके हैं। गेंदबाजी में कागिसो रबाडा ने अब तक 12 विकेट लिए हैं।

PunjabKesari

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने भी जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन किया है। ईशांत शर्मा की जगह आये हर्षल पटेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 34 रन देकर दो विकेट लिए लेकिन पिछले मैच में 43 रन दे डाले। अमित मिश्रा की जगह फिट होकर आये आर अश्विन ने 26 रन देकर एक विकेट लिया। 

दोनों टीमों की संभावित 11  :

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, टॉम कुरेन, संजू सैमसन, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, महिपाल लोमरोर, रेयान पराग, रॉबिन उथप्पा, जोफ्रा आर्चर। 

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमेयर, कागिसो रबाडा, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, एनरिक नार्जे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News