अंग्रेजों की धरती पर कोहली का 'विराट' रिकाॅर्ड, गांगुली को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 07:10 PM (IST)

नॉटिंघमः स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं और उन्होंने इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली को पीछे छोड़ दिया है।  
PunjabKesari

विराट ने यह कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी 97 रन की पारी के दौरान किया। गांगुली ने कप्तान के तौर पर विदेशी सरजमीं पर कुल 1693 रन बनाए थे। नॉटिंघम टेस्ट के शुरू होने से पहले विराट को यह रिकार्ड अपने नाम करने के लिए 59 रनों की जरूरत थी।
PunjabKesari   

कप्तान विराट मात्र तीन रनों से शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने गांगुली के रिकार्ड को पीछे छोड़ते हुए विदेशी जमीन पर टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान 1731 रन बना लिए हैं। यह मुकाम हासिल करने के लिए विराट ने विदेशी जमीन पर 19 टेस्ट खेले हैं जबकि पूर्व कप्तान गांगुली ने 28 टेस्ट खेले थे।
PunjabKesari  

इस सूची में पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी 32.46 रनों के औसत से 1591 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं। धोनी ने कुल 30 टेस्ट मैच खेले। कलाईयों का बेहतरीन उपयोग करने के लिए प्रसिद्ध बल्लेबाज मोहम्मद अकाहरूद्दीन ने कप्तान के तौर पर विदेशी सरजमीं पर 27 टेस्ट मैचों में कुल 1517 रन बनाए थे।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News