मात्र एक रन से शतक पूरा नहीं कर पाए थे कोहली, रोमांचक मुकाबले में 4 रन से जीता था मैच

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 10:43 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्स : इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सत्र को स्थगित कर दिया गया है लेकिन इस बार राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु काफी मजूबत खेली और शुरू से ही टाॅप चार में बनी हुई है। आरसीबी ने आईपीएल में कई शानदार जीत दर्ज की हैं जिसमें से एक साल 2013 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ थी। इस मैच में आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी और जयदेव उनादकट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत रोमांचक जीत दर्ज की थी। 

दिल्ली ने टाॅस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। आरसीबी ने ओपनर के रूप में चेतेश्वर पुजारा और क्रिस गेल को मैदान में उतारा लेकिन टीम को दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मात्र 6 रन पर पहला झटका लगा। गेल (4) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान कोहली मैदान में उतरे और टीम में उम्मीद जगी। उन्होंने पहले पुजारा के साथ 26 रन की छोटी साझेदारी की और इसके बाद मोइसेस हेनरिक्स के साथ 57 रन की पार्टनरशिप की। पुजारा 17 और हेनरिक्स 26 रन बनाकर आउट हुए। 

एबी डिविलियर्स ने 17 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद लौटे जबकि कोहली शतक पूरा करने के चक्कर में रन आउट हो गए। उन्होंने 58 गेंदों पर 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 99 रन की पारी खेली। इसी की बदलौत आरसीबी दिल्ली को 184 रन का लक्ष्य देने में कामयाब रही। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी दिल्ली ने आरसीबी के मुकाबले अच्छी शुरूआत की। लेकिन कोई भी खिलाड़ी लम्बी पारी नहीं खेल पाया। वहीं उनादकट के 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट लेना दिल्ली पर भारी पड़ा और करीबी मुकाबले में वह मात्र 4 रन से हार गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News