विराट कोहली को भुगतना पड़ा T20 सीरीज में खराब प्रदर्शन का खामियाज़ा

2/17/2020 6:22:51 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी की जारी नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर खिसक गए लेकिन लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) क्रमश: दूसरे और 11वें स्थान पर बरकरार हैं। कोहली (673 अंक) को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और द. अफ्रीका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले इंग्लैंड के कप्तान को फायदा हुआ है। 

PunjabKesari, Virat Kohli photo, Virat Kohli images, Virat Kohli pic

आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड की 2-1 की जीत के दौरान दो अर्धशतक की मदद से 136 रन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन कुल 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पिंडली की चोट से उबर रहे रोहित बल्लेबाजी रैंकिंग में 662 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। आज़म के 879 अंक हैं। राहुल 823 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। 

PunjabKesari, babar azam

वहीं गेंदबाजों की सूची में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन जैकसन के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी नौ स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं और वे आठवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवायो को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रृंखला में पांच विकेट चटकाने वाले और दूसरे मैच में निर्णायक अंतिम ओवर फेंककर इंग्लैंड की दो रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले टॉम कुरेन 28 स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 30 में शामिल हो गए हैं।

आईसीसी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग

PunjabKesari, jasprit bumrah photo, jasprit bumrah images

बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक 10 स्थान के फायदे से 16वें जबकि उनके सलामी जोड़ीदार तेम्बा बावुमा 127 स्थान की लंबी छलांग के साथ 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बावुमा ने तीन पारियों में 153.75 के स्ट्राइक रेट से 123 रन बनाए। गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में क्रमश: राशिद खान और मोहम्मद नबी शीर्ष पर हैं


Jasmeet

Related News