लीजेंड्स क्रिकेट : चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे युवराज सिंह, न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने बनाया कप्तान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 14, 2024 - 01:21 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह को बुधवार को आगामी लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (एलसीटी) सीजन 2 के लिए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स का कप्तान और आइकन खिलाड़ी नामित किया गया। युवराज उस टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें बाबर आजम, राशिद खान, कीरोन पोलार्ड, इमाम उल हक, नसीम शाह, मथीशा पथिराना, रहमानुल्लाह गुरबाज़, आसिफ अली और मोहम्मद आमिर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। 

फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, 'युवराज के शामिल होने से टीम में विशेषज्ञता, कौशल और नेतृत्व की गहराई बढ़ेगी, जिससे टूर्नामेंट के आगामी संस्करण में नेतृत्व करने के लिए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की तैयारी मजबूत होगी।' 90 गेंदों के प्रारूप में खेला जाने वाला यह टूर्नामेंट 7-18 मार्च तक श्रीलंका के कैंडी में आयोजित किया जाएगा। 

20 ओवर के प्रारूप में खेला गया पहला सीजन पिछले साल 22 से 30 मार्च तक गाजियाबाद में आयोजित किया गया था। फाइनल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद इंदौर नाइट्स और गुवाहाटी एवेंजर्स को उद्घाटन सत्र का संयुक्त विजेता घोषित किया गया। एलसीटी 90 बॉल्स प्रारूप में प्रत्येक टीम के पांच गेंदबाज तीन ओवर फेंक सकते हैं। गेंदबाजी टीम का कप्तान 60वीं गेंद तक चार ओवर फेंकने के लिए एक गेंदबाज का चयन कर सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News