कोरोना संकट में गंभीर ने पेश की इंसानियत की मिसाल, घर में काम करने वाली महिला का किया अंतिम संस्‍कार

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 02:09 PM (IST)

नई दिल्ली:  पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) से उपजे हालात का सामना कर रही है और इसका सबसे ज्यादा असर घरों में काम करने वाली मेड या दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ा है। कुछ लोग इस बीच इंसानियत की मिसाल भी पेश कर रहे हैं। इसमें अब एक नया नाम टीम इंडिया के पू्र्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का नाम भी शामिल हो गया है।

गौतम गंभीर के घर में काम करने वाली घरेलू सहायिका

PunjabKesari, Gautam Gambhir photo, Gautam Gambhir images


भारत की विश्व कप जीत के सूत्रधारों में रहे पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपनी घरेलू सहायिका का अंतिम संस्कार किया चूंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के कारण उसका पार्थिव शरीर ओडिशा नहीं पहुंचाया जा सका । भाजपा के लोकसभा सांसद गंभीर ने ट्विटर पर अपने घर में काम करने वाली सरस्वती पात्रा को श्रृद्धांजलि दी । वह पिछले छह साल से उनके घर पर काम कर रही थी ।

गौतम गंभीर ने क्यों किया घरेलू सहायिका का अंतिम संस्कार

PunjabKesari, Gautam Gambhir photo, Gautam Gambhir images

उन्होंने ट्वीट किया ,‘‘ मेरे बच्चों की देखभाल करने वाली घरेलू सहायिका नहीं थी बल्कि वह परिवार का हिस्सा थीं । उनका अंतिम संस्कार करना मेरा फर्ज था ।’’ भारत के लिये 2004 से 2016 के बीच टेस्ट खेल चुके गंभीर ने कहा ,‘‘मेरा हमेशा से मानना रहा है कि व्यक्ति किसी भी जाति, धर्म, वर्ग, सामाजिक दर्जे का हो, सम्मान का हकदार है । इसी से हम बेहतर समाज और देश बना सकते हैं । ओम शांति ।’’

धमेंद्र प्रधान ने गौतम गंभीर की तारीफ की

PunjabKesari, Gautam Gambhir photo, Gautam Gambhir images

मीडिया रपटों के अनुसार ओडिशा की 49 वर्षीय पात्रा जाजपुर जिले की थी । वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से जूझ रही थी और उन्हें कुछ दिन पहले ही गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने 21 अप्रैल को दम तोड़ा । केंद्रीय पेट्रोलियम और इस्पात मंत्री धमेंद्र प्रधान ने गंभीर की तारीफ की । ओडिशा के रहने वाले प्रधान ने कहा कि गंभीर के इस नेक काम से उन लाखों गरीबों के मन में इंसानियत पर विश्वास गहरा हो जायेगा जो आजीविका कमाने के लिये घर से दूर रहते हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News