LSG vs RR : राजस्थान ने लखनऊ को 24 रन से हराया, प्लेऑफ की रेस हुई रोमांचक

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 11:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबला राजस्थान ने जीत लिया। कप्तान संजू सैमसन के टॉस जीतने के बाद राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल के 41, पड्डिकल के 39 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ को केवल दीपक हुड्डा (59) का ही सहारा मिला। लखनऊ ने यह मैच 24 रनों से गंवा दिया।

राजस्थान रॉयल्स (पहली पारी)

  • राजस्थान की शुरूआत खराब रही। इन फॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर महज दो रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभाला।
  • सैमसन ने सधी हुई पारी खेली लेकिन नौवें ओवर में वह लय खो बैठे। स्कोर जब 75 रन था तब वह होल्डर को मारने के चक्कर में दीपक हुड्डा को कैच थमा बैठे। सैमसन ने 24 गेंदों में 32 रन बनाए। 
  • तेजी से रन बना रहे यशस्वी जायसवाल को आयुष बदोनी ने अपनी गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। जायसवाल ने 29 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए।
  • राजस्थान की पारी को संभालने में लगे देवदत्त पडिक्कल को रवि बिश्नोई ने अपना शिकार बनाया। पडिक्कल 18 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए।
  • लखनऊ के लिए एक बार फिर से रवि बिश्नोई अपना काम कर गए। 18वां ओवर फेंकने  आए बिश्नोई ने पहले रियान पराग (17) को पवेलियन की राह दिखाई उसके बाद जेम्स नीशम को रन आऊट कर दिया। 

 

लखनऊ सुपरजायंट्स (दूसरी पारी)

  • लखनऊ की शुरूआत अच्छी नहीं रही और ट्रेंट बोल्ट ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट झटके। बोल्ट ने पहले डिकॉक को 7 रन पर आउट किया। फिर इसके बाद आयुष बदोनी को शून्य पर आउट कर चलता किया।
  • लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने धीमी शुरूआत की लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर जायसवाल को कैच थमाने से पहले उन्होंने 19 गेंदों में महज 10 रन बनाए।
  • दीपक हुड्डा ने क्रुणाल पांड्या के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। क्रुणाल अच्छे टच में थे लेकिन 14वें ओवर में लय खो बैठे। अश्विन की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में बाऊंड्री रोप पर लपके गए।  
  • दीपक हुड्डा ने शानदार अर्धशतक लगाया लेकिन जब वह युजी चहल को छक्का लगाने के लिए निकले तो उनसे गेंद छिटक गई। विकेटकीपर संजू सैमसन ने उन्हें स्टंप आऊट कर दिया। दीपक ने 56 रन बनाए।
  • अंत के ओवरों में स्टोइनिस ने अपने हाथ में गेम ली और कुछेक शॉट लगाए।
  • साथ में मोहसिन खान भी थे लेकिन ज्यादा रनों का प्रैशर दोनों बल्लेबाज झेल नहीं पाए और लखनऊ ने यह मुकाबला गंवा दिया। स्टोयनिस 17 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए। 
     

 

प्लेइंग 11 

लखनऊ सुपरजायंट्स : क्विंटन डी कॉक (w), केएल राहुल (c), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुशमंथा चमीरा, अवेश खान।

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, जेम्स नीशम, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News