महाबली सतपाल ने की रवि दहिया की तारीफ, कहा- वह ही सिर्फ 2-9 की स्थिति से जीत सकता था

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 07:39 PM (IST)

नई दिल्ली : रवि दहिया के कोच सतपाल सिंह ने कहा कि सेमीफाइनल में इस पहलवान के 2-9 से पिछड़ने के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी को चित करने का प्रदर्शन बेजोड़ है और उनका मानना है कि इस रजत पदक से देश के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। दहिया ने बुधवार को कजाखस्तान के नूरइस्लाम सनायेव के खिलाफ पिछड़ने के बाद शानदार प्रदर्शन किया और अपने प्रतिद्वंद्वी को चित करके फाइनल में जगह बनाई थी। स्वर्ण पदक के मुकाबले में हालांकि वह रूस के मौजूदा विश्व चैंपियन जावुर युगुएव से 4-7 से हार गए।

महाबली सतपाल ने कहा कि यह देखना अद्भुत और अविश्वसनीय था क्योंकि मैंने किसी को भी 2-9 से पिछड़ने के बाद केवल एक मिनट में जीतते हुए नहीं देखा। यह मुकाबला भी सुशील के लंदन के सेमीफाइनल जैसा था जब सुशील ने पिछड़ने के बाद वापसी की थी। वह अविश्वसनीय मुकाबला था और यह (रवि) मुकाबला भी बेहतरीन था। दहिया के प्रदर्शन से कुश्ती की स्थिति में और सुधार होगा। 

सतपाल ने कहा कि जब सुशील ने कांस्य पदक (बीजिंग ओलंपिक) जीता था तो वह भारतीय खेलों में बड़ी बात थी। उसने भारतीय खेलों को वैश्विक स्तर पर नयी पहचान दिलाई। अब रवि ने वह किया जिसे केवल वही कर सकता था। जो माता पिता अभी तक सतपाल और सुशील का नाम लेते थे अब वे रवि का नाम भी लेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News