टोक्यो पैरालंपिक : गोल्ड जीतने के बाद डिस्क्वालीफाई हुआ मलेशिया का गोला फेंक खिलाड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 04:22 PM (IST)

टोक्यो : मलेशिया के गोला फेंक खिलाड़ी मोहम्मद जियाद जोलकेफली गोला फेंक एफ20 स्पर्धा में मंगलवार को शीर्ष पर रहे लेकिन बाद में उन्हें प्रतियोगिता के लिए देर से पहुंचने के कारण डिस्क्वालीफाई कर दिया गया। 

अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति के प्रवक्ता क्रेग स्पेंस ने कहा कि जोलकेफली और पदक जीतने में नाकाम रहे दो अन्य खिलाड़ी स्पर्धा के लिए समय पर नहीं पहुंचे थे और उनके विरोध करने के कारण ही उन्हें प्रतिस्पर्धा पेश करने की स्वीकृति दी गई। स्पेंस ने कहा, ‘‘वे देर से आए थे, देर से आने का जायज कारण हो सकता है और इसलिए हमने उन्हें प्रतिस्पर्धा की स्वीकृति दी और बाद में तथ्यों पर गौर किया।' 

पैरा खेलों की ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धा का संचालन करने वाले विश्व पैरा एथलेटिक्स ने कहा कि रैफरी ने स्पर्धा के बाद तय किया कि खिलाड़ियों के समय पर नहीं पहुंचने का कोई जायज कारण नहीं था। इसके बाद खिलाड़ी की अपील को भी खारिज कर दिया गया। जोलकेफली के डिस्क्वालीफाई होने के बाद युक्रेन के माकसिम कोवल को स्वर्ण और युक्रेन टीम के उनके साथी ओलेक्सांद्र यारोव्यी को रजत पदक मिला। यूनान के एफस्ट्रेटियोस निकोलेदिस को कांस्य पदक मिला। 

स्पेंस ने कहा कि डिस्क्वालीफिकेशन के बाद सोशल मीडिया पर लोगों में नाराजगी है। उन्होंने कहा कि युक्रेन पैरालंपिक समिति को मलेशिया के लोगों के दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है लेकिन नियम तो नियम हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News