जरीन को हराने के बाद भड़की मैरीकॉम, बिना हाथ मिलाए रिंग से निकली बाहर

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 02:21 PM (IST)

नई दिल्ली: छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने बहुप्रतीक्षित ट्रॉयल में निखत जरीन को शनिवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 9-1 के बड़े अंतर से हरा दिया और फरवरी में चीन में होने वाले मुक्केबाजी के पहले और अंतिम क्वालिफायर का टिकट हासिल कर लिया। वही जैसे ही मुकाबला खत्म हुआ मैरी ने निखत से हाथ नहीं मिलाया और गुस्से में रिंग से बाहर निकल गई।

PunjabKesari
दरअसल, मुकाबला समाप्त होने के बाद मैरी ने निखत से हाथ नहीं मिलाया और गुस्से में रिंग से बाहर निकल गई। दूसरी ओर अपनी हार से निखत रो पड़ीं और उनके पिता जमील अहमद रिंग से बाहर निकलती मैरीकॉम पर बरस पड़े। माहौल अचानक गरम हो गया और हंगामा खड़ा हो गया। भारतीय मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने सामने आकर बीच बचाव किया और मामले को शांत करने की कोशिश की। तेलंगाना मुक्केबाजी संघ के सह सचिव ए पी रेड्डी ने तो यहां तक कह दिया कि वह इस मुकाबले की रिकोडिंग आईबा को देखने के लिए कहेंगे। 

मुकाबले के बाद सिंह ने कहा, ‘ट्रॉयल पूरी तरह निष्पक्ष थे और इसके लिए 10 जजों को तैनात किया गया था।' मैरीकॉम ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि निखत उनका सम्मान नहीं करना जानती हैं, इसलिए वह उनसे हाथ मिलाना पसंद नहीं करेंगी। मैरी ने साथ ही कहा कि उन्हें खुद को कितनी बार साबित करना पड़ेगा।ओलंपिक क्वालिफायर के लिए महिलाओं के पांच वजन वर्गों के ट्रायल हुए जिसमें सभी निगाहें 51 किग्रा वर्ग में मणिपुर की मैरीकॉम और तेलंगाना की निखत के बीच टक्कर पर लगी हुई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News