NZ vs IND : केएल राहुल नहीं, यह 2 प्लेयर करेंगे पहले वनडे में ओपनिंग

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 01:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क:  न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसी हुई है जबकि बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (ओडीआई) श्रृंखला के लिए चोटिल रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में केएल राहुल नहीं बल्कि मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की जोड़ी ओपनिंग करेगी। पीटीआई ने कोहली के हवाले से लिखा है कि पृथ्वी और मयंक दोनों ही डैब्यू करने जा रहे हैं।

PunjabKesari

शॉ भारत के लिए अंतिम बार अक्टूबर 2018 में खेले थे अब उनकी टेस्ट और वनडे टीम में वापसी रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रखे जाने के चलते हुई है। दो टैस्ट मैचों की श्रृंखला 21 फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होगी। तीन मैचों की एकदविसीय श्रृंखला से भी रोहित शर्मा को बाहर रखा गया है और उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है। अग्रवाल शॉ के साथ पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं लेकिन फिर के एल राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। 

Image result for mayank agarwal punjab kesari sports"

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि रविवार को तौरांगा में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवां टी20 मैच खेलने के दौरान उपकप्तान रोहित शर्मा की बाएं हाथ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। सोमवार को हैमिल्टन में उनका एमआरआई स्कैन हुआ। इस सलामी बल्लेबाज को आगामी एक दिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से बाहर रखा गया है और उनको चोट से उबारने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी रेफर किया जाएगा।

भारतीय टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, पुजारा, रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, साहा (विकेटकीपर), पंत (विकेटकीपर), अश्विन, जडेजा, बुमराह, उमेश यादव, शमी, नवदीप सैनी
वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News