RCB vs PBKS : मयंक पर होगा पंजाब को अच्छी शुरूआत दिलाने का दबाव, फाफ भी लगाएंगे जोर

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 03:25 PM (IST)

नवी मुंबई : कप्तानी छोड़ने से बतौर बल्लेबाज भले ही विराट कोहली पर दबाव कम हो गया हो लेकिन आईपीएल 15 के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर उतरेगी तो सभी की नजरें उन्हीं पर रहेगी। एक दशक में पहली बार कोहली टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं और एक खिलाड़ी के रूप में ही खेलेंगे। कोहली की कोशिश खोया फॉर्म हासिल करके टीम को पहली बार आईपीएल खिताब दिलाने की होगी।

IPL 2022, IPL 15, RCB vs PBKS, Mayank Aggarwal, Faf Duplessis, IPL News in Hindi, Cricket News in Hindi, Sports News in Hindi

आरसीबी और पंजाब किंग्स दोनों के पास फाफ डु प्लेसी और मयंक अग्रवाल के रूप में नए कप्तान हैं लेकिन आकर्षण का केंद्र कोहली ही रहेंगे। कोहली ने 2013 में न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी से आरसीबी की कमान ली थी और 8 सत्र में कप्तानी के बाद पिछले साल यह जिम्मेदारी छोड़ दी। कोहली की कप्तानी में आरसीबी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में रहा जब टीम उपविजेता रही थी और कोहली ने चार शतक समेत 900 रन बनाए थे।

अपने सुनहरे करियर में कई किले फतेह कर चुके कोहली अभी भी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले नर्वस होते हैं। इस बार से आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस समेत 10 टीमें होंगी। दक्षिण अफ्रीका के डुप्लेसी को आरसीबी ने पिछले महीने मेगा नीलामी में सात करोड़ रूपए में खरीदा। 37 वर्ष के डुप्लेसी कुछ ही साल और खेल पाएंगे और उनकी नजरें खिताब के साथ विदा लेने पर होगी। 

आरसीबी को पहले कुछ मैचों में आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड की कमी खलेगी। मैक्सवेल शादी के लिये बाहर हैं जबकि हेजलवुड पाकिस्तान दौरा कर रही आस्ट्रेलियाई टीम में हैं। आरसीबी के पास शेरफान रदरफोर्ड और फिन एलेन जैसे खिलाड़ी हैं। श्रीलंका के हरफनमौला वानिंदु हसरंगा और भारत के दिनेश कार्तिक पर भी नजरें रहेंगी। दूसरी ओर किंग्स को जॉनी बेयरस्टॉ की कमी खलेगी जो इंग्लैंड टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं। वहीं कगिसो रबाडा भी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के लिए बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के कारण बाहर हैं। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडोर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, एल सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल।

पंजाब किंग्स : मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टॉ, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, शाहरूख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, रिषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व तायडे, भानुका राजपक्षा, बेनी होवेल।  मैच का समय : शाम 7 . 30 से। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News