श्रीलंका खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए मेहदी हसन, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 10:32 PM (IST)

ढाका : ढाका प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हुए बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी मेहदी हसन श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। मेहदी के विकल्प के तौर पर चयनकर्ताओं ने ऑफ स्पिनर नईम हसन को टीम में जगह दी है। मेहदी शेख जमाल धानमोंडी और प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मुकाबले में डीप में कैच लपकने के प्रयास में दाएं हाथ की उंगली में चोट लगा बैठे थे। वह मैदान में चोट से कराह रहे थे और बीच मैच में उन्हें मैदान छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा था। 

हालांकि बाद में जब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया तब मेहदी को टीम में जगह दी गई थी। मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदिन ने कहा था कि पहले टेस्ट से पहले मेहदी फिट हो जाएंगे लेकिन ढाका में कराए गए स्कैन के बाद उनकी चोट की गंभीरता का पता चला। मुशफिकुर रहीम भी उसी मुकाबले में चोटिल हो गए थे लेकिन वह अगले मुकाबले से पहले ही फिट हो गए। बांग्लादेश पहले ही तस्कीन अहमद के बिना खेल रही है। तस्कीन को दक्षिण अफ़्रीका में कंधे पर चोट लग गई थी जिससे वह अब तक उबर नहीं पाए हैं। 

तस्कीन के बिना बांग्लादेश का तेज गेंदबाजी आक्रमण पहले ही कमज़ोर पड़ गया है और अब मेहदी की गैर मौजूदगी से बांग्लादेश के स्पिन अटैक पर भी असर पड़ेगा। पहला टेस्ट चटगांव में 15 मई से खेला जाएगा। श्रीलंकाई टीम 8 मई को ढाका पहुंचेगी जिसके बाद वह 11 और 12 मई को दो प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News