MI vs KKR : अय्यर और त्रिपाठी का अर्धशतक, कोलकाता ने 7 विकेट से जीता मैच

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 11:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का 34वां मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। कोलकाता के कप्तान मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए मुंबई की टीम ने डिकॉक के अर्धशतक की मदद से 155 रन बनाए और कोलकाता के सामने 156 रन का लक्ष्य रखा। जिसे कोलकाता की टीम ने अय्यर और त्रिपाठी की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 15.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। कोलकाता ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया। 

कोलकाता की पारी

  • राहुल त्रिपाठी की नाबाद 74 रन की पारी की मदद से कोलकाता ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों पर 74 रन बनाए जिसमें उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए।
  • बल्लेबाजी के लिए आए कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन 7 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हो गए।
  • अपना दूसरा ही मैच खेल रहे वेंकटेश प्रसाद ने तेज तर्रार अर्धशतक बनाया। अय्यर ने 30 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रन की पारी खेली। बुमराह ने अय्यर को बोल्ड कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई।
  • पहला विकेट गंवाने के बाद कोलकाता के बल्लेबाजों ने आक्रामक रूप अपनाए रख और मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने पावरप्ले में टीम को स्कोर 63 रन तक ले गए। दोनों ही बल्लेबाजों ने 10 ओवर के अंदर ही टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता के सलामी बल्लेबाजों ने आक्रमक तेवर दिखाए और मात्र तीन ओवरों में ही 40 रन बना डाले। बुमराह ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। शुभमन 9 रन बनाकर आउट हुए।  

मुंबई की पारी

  • आक्रामक रूप में दिख रहे किरोन पोलार्ड को लॉकी फर्ग्यूसन ने आउट कर टीम को 5वीं सफलता दिलाई। पोलार्ड ने 15 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 2 चौके और एक छक्का शामिल था। इसके बाद क्रुणाल पांड्या को भी फर्ग्यूसन ने 12 रन पर चलता किया।
  • मुंबई की टीम को चौथा झटका इशान किशन के रूप में लगा। बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में इशान लोकी फर्ग्यूसन की गेंद पर रसेल को कैच थमा बैठे। इशान किशन 14 रन बनाकर आउट हुए।
  • शुरूआत से अच्छी बल्लेबाज कर रहे क्विंटन डिकॉक ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक बनाने के बाद डिकॉक को प्रसिद्ध कृष्णा ने सुनील नारायण के हाथों कैच आउट करवाया। डिकॉक ने 42 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए।
  • तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए सूर्यकुमार यादव को प्रसिद्ध कृष्णा ने 5 रन पर आउट कर मुंबई की टीम को दूसरा झटका दिया।
  • इसी दौरान रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ अपने हजार रन पूरे कर लिए। पर रोहित शर्मा को 33 रन पर आउट करके सुनील नारायण ने टीम को पहली सफलता दिलाई।
  • पहले बल्लेबाजी के लिए मुंबई इंडियंस की टीम को कप्तान रोहित शर्मा और क्विटंन डिकॉक ने अच्छी शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पावरप्ले का इस्तेमाल करते हुए 56 रन बना डाले।

 

प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (wk), रोहित शर्मा (c), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News