MI vs KKR : आखिर हैट्रिक से कैसे चूक गए, जसप्रीत बुमराह ने बताई वजह

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 09:56 PM (IST)

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए सोमवार का दिन मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में काफी अच्छा गया। बुमराह ने महज 10 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे कोलकाता बड़े स्कोर तक पहुंच नहीं पाया। मैच दौरान बुमराह के पास एक वक्त हैट्रिक लेने का चांस भी था लेकिन वह इसे पूरा नहीं कर पाए। पहली पारी खत्म होने के बाद बुमराह ने इस पर बात की। उन्होंने हैट्रिक चूकने पर कहा कि  उस वक्त मैदान पर टिम साऊदी थे। जाहिर है कि वह गेंदबाज हैं और उन्हें पता है कि ऐसी परिस्थिति में गेंदबाज कैसी गेंद फेंकता है। उन्होंने इसे रोक लिया। 

 

MI vs KKR, Mumbai vs Kolkata, IPL Hat trick, Jasprit Bumrah, IPL news in hindi, sports news, मुंबई बनाम कोलकाता, आईपीएल हैट्रिक, जसप्रीत बुमराह, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

यह भी पढ़ें:- MI vs KKR : जसप्रीत बुमराह का IPL में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, बना दिए ये बड़े रिकॉर्ड्स

 

बुमराह ने इस दौरान अपनी मानसिकता पर भी बात की। उन्होंने कहा कि अक्सर मैदान पर मैं निश्चित मानसिकता के साथ नहीं जाता। मैं सभी परिस्थितियों के लिए प्रशिक्षण लेता हूं और मैं समझता हूं, कभी-कभी मुझे शुरुआत में गेंदबाजी करनी होती है तो कभी अंत में। ऐसे में मुझे लचीला होना बेहद जरूरी है। आपके लिए पिच का उपयोग करना महत्वपूर्ण होता है। मैंने आज बड़ी सीमाओं का उपयोग करने की कोशिश की।

 

MI vs KKR, Mumbai vs Kolkata, IPL Hat trick, Jasprit Bumrah, IPL news in hindi, sports news, मुंबई बनाम कोलकाता, आईपीएल हैट्रिक, जसप्रीत बुमराह, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

यह भी पढ़ें:-  युवराज सिंह का खुलासा- Sachin Tendulkar के कारण मेरे हाथ से कप्तानी निकल गई


बुमराह बोले- आप यह भी बोल सकते हैं कि यह मेरे लिए अच्छा दिन था। मैं पिच का इस्तेमाल कर पा रहा था। जब चीजें आपके अनुसार चलती हैं तो महत्वपूर्ण हो जाता है कि आप वर्तमान में बने रहें और चीजों को ज्यादा न करें। जब भी आप टीम की मदद करते हैं, तो प्रभाव डालते हैं, इससे संतुष्टि मिलती है। कुछ इसी तरह मैं हमेशा अपना क्रिकेट खेलता हूं। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। 

 

यह भी पढ़ें:- Rovman Powell का दर्द : मैं IPL में एक बैग लेकर आया था, शुरूआती 2-3 दिन तो तौलिए में ही बिताए

 

आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ आंकड़े
6/12 अल्जारी जोसेफ, मुंबई बनाम हैदरबाद, हाइब्रिड 2019
6/14 सोहेल तनवीर, राजस्थान बनाम चेन्नई जयपुर 2008
6/19 एडम जम्पा, आरपीएस बनाम हैदराबाद, विजाग 2016
5/5 अनिल कुंबले, बेंगलुरु बनाम राजस्थान, केपटाऊन 2009
5/10 जसप्रीत बुमराह, मुंबई बनाम कोलकाता, मुंबई 2022

 

यह भी पढ़ें:-  बॉलीवुड अभिनेत्री Kim Sharmaसे शादी की खबर पर बौखलाए Leander Paes, कही यह बात


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News