ICC वनडे रैंकिंग में मिताली और मंधाना का जलवा बरकरार, पहुंचे इस स्थान पर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 04:40 PM (IST)

दुबई : भारत की हरमनप्रीत कौर आईसीसी द्वारा जारी महिला वनडे बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में एक पायदान चढकर 20वें स्थान पर है जबकि कप्तान मिताली राज दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में 66 गेंद में 63 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की। उन्होंने इस पारी से भारत को जीत दिलाकर न्यूजीलैंड को ‘क्लीन स्वीप' से रोका।

मिताली और स्मृति मंधाना क्रमश: दूसरे और आठवें स्थान पर हैं। हरफनमौला दीप्ति शर्मा गेंदबाजों की रैंकिंग में एक पायदान चढकर 12वें स्थान पर है। वह हरफनमौलाओं की रैंकिंग में एक स्थान नीचे पांचवें स्थान पर आ गई है। गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी शीर्ष 10 में अकेली भारतीय हैं जो चौथे स्थान पर है। 

न्यूजीलैंड की अमेलिया केर ने भारत के खिलाफ आखिरी दो वनडे में शानदार प्रदर्शन किया। इसकी बदौलत वह बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच पायदान चढ़कर 17वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में वह चार पायदान चढकर 17वें स्थान पर पहुंच गई। हरफनमौलाओं की रैंकिंग में वह दो पायदान चढकर चौथे स्थान पर है। बल्लेबाजी में एलिसा हीली शीर्ष पर है जबकि आस्ट्रेलिया की ही जेस जोनासेन गेंदबाजों में और एलिस पेरी हरफनमौलाओं में शीर्ष पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News