महिला विश्व कप: गोल्डन डक का शिकार हुई मिताली राज, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 11:48 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कप्तान मिताली राज मौजूदा महिला विश्व कप 2022 में संघर्ष करती हुई नजर आ रही हैं। बांग्लादेश के खिलाफ वह गोल्डन डक का शिकार हुई और उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। हैमिल्टन में सेडॉन पार्क में खेले गए मैच के दौरान विश्व कप में दूसरी बार गोल्डन डक का शिकार हुई। 

मुख्य प्रतिद्वंदि पाकिस्तान के खिलाफ 31 रन की पारी खेलने वाली मिताली न्यूजीलैंड (5) और वेस्टइंडीज (1) के खिलाफ भी संघर्ष करती हुई नजर आई थी जिसके कारण उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 68 रन की शानदार पारी खेली लेकिन मंगलवाल को बांग्लादेश के खिलाफ एक बार फिर नाकाम साबित हुई और पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट आई। 

रितू मौनी ने 16वें ओवर में शेफाली वर्मा को 42 रन पर आउट किया। इसके बाद मिताली बल्लेबाजी पर उतरीं। गेंद मिताली के बल्ले से लगकर कवर पर खड़ी फाहिमा के हाथों में चली गई और वह डोल्डन डक का शिकार हुई। मिताली 2017 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गोल्डन डक का शिकार हुई थी। मिताली टूर्नामेंट के इतिहास में 2 बार डोल्डन डक का शिकार होने वाली पहली कप्तान बन गई हैं। इसी के साथ ही वह पहली और एक मात्र भारतीय कप्तान भी हैं जो महिला विश्व कप में डोल्डन डक हुई हैं। 

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना (30) और शैफाली वर्मा (42) की 74 रन की पार्टनशिप और यास्तिका भाटिया (50) के अर्धशतक की बदलौत बांग्लादेश को 230 रन का लक्ष्य दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News