मोहम्मद आमिर ने किया खुलासा, झगड़े के दौरान अफरीदी ने नवीन-उल-हक से कही थी ये बात

12/4/2020 2:30:12 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका में खेली जा रही टी20 लीग लंका प्रीमियर लीग के दौरान पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन-उल-हक आपस में बहस हो गई थी। कैंडी टस्कर्स और गैल ग्लेडिएटर्स के बीच खेले गए मैच के दौरान अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी नवीन-उल-हक मोहम्मद आमिर के साथ दुर्व्यवहार करते नजर आए थे। इसके अफरीदी ने युवा खिलाड़ी के बारे में सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी थी और नवीन ने भी जवाब दिया था। अब पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर ने बताया कि मैच के दौरान अफरीदी ने नवीद को क्या कहा था। 

आमिर ने कहा, वह (नवीन-उल-हक) एक युवा खिलाड़ी है और आप जल्द ही सीख जाएंगे। जब मैंने शुरुआत की, तब भी मुझे हर दूसरे बल्लेबाज के साथ परेशानी में पड़ने की आदत थी। यह क्रिकेट है और ऐसे समय में गर्मी में होती हैं - इसमें व्यक्तिगत होने के लिए कुछ भी नहीं है। यदि आप आजकल मुझे देखते हैं, तो मैं हर किसी के साथ बहुत दोस्ताना हूं। 

उन्होंने कहा, मैं बल्लेबाजों को स्लेज नहीं करता, आपको अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना चाहिए और विकेट लेते समय सभी आक्रामकता को छोड़ देना चाहिए। किसी कारण के बिना आक्रामकता व्यक्त करने से गेंदबाज के रूप में कोई फायदा नहीं है। यह बस आपकी ऊर्जा को बर्बाद करता है जो बल्लेबाजों को आउट करने में सबसे ज्यादा उपयोग होती है। मैंने जो कहा, वह ये है कि बेहतर होता अगर वह मुझे बाहर निकालने के लिए अपनी ऊर्जा लगाता।  

अफरीदी ने नवीद को समझाई थी ये बात - आमिर

इस 28 वर्षीय पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा, पारी के अंत में, मैं थोड़ा उखड़ा हुआ था और जैसा कि आप जानते हैं कि हृदय गति पहले से ही ज्यादा थी। शाहिद भाई उन्हें यह समझने की कोशिश कर रहे थे कि हमारे पास इस प्रकार की नैतिकता नहीं होनी चाहिए, वह अपने बड़ों के साथ ऐसा व्यवहार न करें, वह एक सज्जन बनें। यह क्रिकेट है और आप चौके और छक्के के लिए हिट हो सकते हैं लेकिन आप विकेट भी प्राप्त कर सकते हैं। 

Sports

गौर हो कि अफरीदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था कि मेरी युवा खिलाड़ियों को यह सलाह है कि वह सरल रहें। खिलाड़ी अपना खेल खेलें और अभद्र भाषा में मत पड़े। मेरे अफगानिस्तान टीम में कई दोस्त हैं और हमारे बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध हैं। टीम के साथियों और विरोधियों का सम्मान खेल की मूल भावना है। इसके जवाब में नवीन ने लिखा था कि मैं हमेशा ही सलाह लेने के लिए तैयार हूं और इज्जत दो। क्रिकेट भद्रजनों का खेल हैं लेकिन अगर कोई कहे कि तुम मेरे पैरों के नीचे हो और वहीं रहोगे तब वह मेरे बारे में बात नहीं कर रहा बल्कि मेरे देश के लोगों के बारे में बोल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने हैश टैग डालते हुए लिखा कि गिव रिसपेक्ट टेक रिसपेक्ट। 


Sanjeev

Recommended News