हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन पद से हटाए गए मोहम्मद अजहरुद्दीन, लगा ये आरोप

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 01:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन एपेक्स काउंसिल ने बुधवार को पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के अध्यक्ष पद से हटा दिया। शीर्ष परिषद ने कहा, अजहरुद्दीन को एचसीएके अध्यक्ष से हटाने का निर्णय 'सर्वसम्मत' था। शीर्ष परिषद ने अजहरुद्दीन के खिलाफ लंबित मामलों का हवाला देते हुए उन्हें बर्खास्त किया है। परिषद ने उनकी सदस्यता भी निलंबित कर दी और 27 सितंबर 2019 को एचसीए के अध्यक्ष के रूप में चुने गए भारत क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान को कारण बताओ नोटिस जारी किया। 

एचसीए का पदभार संभालने के बाद से सदस्यों ने अजहरुद्दीन पर पैनल से परामर्श किए बिना एकतरफा निर्णय लेने का आरोप लगाया है। सदस्यों द्वारा आपके (अजहरुद्दीन) के खिलाफ की गई शिकायतों पर विचार करने के बाद इस महीने की 10 तारीख को शीर्ष परिषद की बैठक में इस आधार पर कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया कि आपने नियमों का उल्लंघन किया है। शीर्ष परिषद आपको निलंबित कर रही है और इन शिकायतों की जांच पूरी होने तक एचसीए की आपकी सदस्यता समाप्त की जा रही है। 

इससे पहले 25 मई को हुई शीर्ष परिषद की 10वीं बैठक में उन्हें कारण बताओ सेवा देने का फैसला किया गया था। शो-केस नोटिस में कहा गया है कि वह दुबई में एक निजी क्रिकेट क्लब के मेंटर है जो एक टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेता है जिसे बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। गौर हो कि 27 सितंबर 2019 को अजहरुद्दीन को एचसीए के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था, लेकिन उनका कार्यकाल विवादों के घेरे में रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News