काऊंटी डैब्यू में छाए Mohammad Siraj, निकले 5 विकेट, समरसैट 219 पर ऑलआऊट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2022 - 09:20 PM (IST)

खेल डैस्क : काऊंटी चैम्पियनशिप में वारविकशायर की ओर से खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सरमसेट के खिलाफ खेले गए अहम मुकाबले में महज 82 रन देकर 5 विकेट चटका लीं जिससे समरसेट की टीम महज 219 रन पर ऑल आऊट हो गई। सिराज ने इंगलैंड की उछाल भरी पिचों का भरपूर फायदा उठाया और कई बाऊंसर मारकर विकेट निकाले। सिराज के लिए यह चैम्पियनशिप अहम है क्योंकि वह भारतीय टेस्ट टीम के  प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं ऐसे में इंगलैंड में होने वाले भविष्य के कार्यक्रम में उन्हें फायदा हो सकता है। 

वारविकशायर की ओर से सिराज के अलावा भारत से जयंत यादव भी खेल रहे हैं। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 14 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। बाद में बल्लेबाजी करते हुए भी उन्होंने हाथ दिखाए। बहरहाल, यह मैच सिराज के लिए अहम रहा। उनकी आग उगलती गेंदों के आगे एक समय समरसेट मत्र 87 रन पर ही सात विकेट गंवा चुकी थी लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों डेवी 31, साजिद खान 53 तो जे. ब्रूक्स ने 15 रन बनाकर टीम का स्कोर 219 तक पहुंचा दिया। 


हाल ही में सिराज ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह अपनी लाइन और लेंथ में निरंतरता के लिए सुधार करने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा- वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में मैंने अच्छी गेंदबाजी की, पहले मैच में भी मेरी लय अच्छी थी, इसलिए मेरी योजना इस बात की चिंता किए बिना कि मुझे विकेट मिलेंगे या नहीं, लगातार एक क्षेत्र में हिट करने की थी। सिराज ने कहा- मैंने सिर्फ खुद पर विश्वास रखा, क्योंकि उतार-चढ़ाव हर किसी के जीवन का हिस्सा हैं, इसलिए मैंने सिर्फ यह विश्वास रखा कि मैं इसे कर सकता हूं, चाहे वह एक भी हो सफेद गेंद या लाल गेंद।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News