इयोन मोर्गन सबसे महान सफेद गेंद वाला कप्तान, संन्यास के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने जमकर की तारीफ

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 11:36 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इयोन मोर्गन की प्रशंसा करते हुए उन्हें इंग्लैंड का अब तक का सबसे महान सफेद गेंद वाला कप्तान बताया है। मोर्गन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। हुसैन ने जोर देकर कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के सफेद गेंद के खेल की संस्कृति को बदल दिया है। 

हुसैन ने लिखा, 'कहने की जरूरत नहीं है कि इयोन इंग्लैंड का अब तक का सबसे महान सफेद गेंद वाला कप्तान है, जो विश्व कप विजेता कप्तान है। उन्होंने इंग्लिश व्हाइट-बॉल क्रिकेट की संस्कृति को बदल दिया। अगर आप देखें कि हम ऑस्ट्रेलिया में 2015 के विश्व कप में कहां थे, जब हम बांग्लादेश से हार गए थे जहां हम अभी हैं, तो बदलाव उल्लेखनीय है। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि मोर्गन एक बेहद सम्मानित कप्तान थे और हर समय प्रक्रिया के माध्यम से स्पष्ट थे। 'वह शांत और उस टीम के अंदर और बाहर एक बेहद सम्मानित कप्तान था। वह अपनी विचार प्रक्रिया में हमेशा स्पष्ट रहते हैं।' उन्होंने कहा कि मोर्गन ने लॉर्ड्स में विश्व कप जीत के साथ इंग्लैंड क्रिकेट में सबसे खास पलों में से एक दिया। हुसैन ने कहा, उन्होंने लॉर्ड्स में विश्व कप फाइनल जीत के साथ हमें इंग्लैंड क्रिकेट में सबसे खास क्षणों में से एक दिया, यह महान दिनों में से एक था। सुपर ओवर के साथ एक शानदार अवसर और शानदार अंत।' 

हुसैन ने मोर्गन को एक खिलाड़ी के रूप में भी सराहा और उन्हें एक क्रांतिकारी खिलाड़ी कहा, जो बिल्कुल विनाशकारी था। उन्होंने कहा, 'आपको मोर्गन को खिलाड़ी के रूप में भी याद रखना होगा। वह क्रांतिकारी थे। वह वे सभी शॉट खेल रहा था जो अब हम दूसरों से बहुत पहले देखते हैं, रिवर्स-स्वीपिंग, रिवर्स-स्कूपिंग और गतिशील होना। अपने सबसे अच्छे रूप में, वह बिल्कुल विध्वंसक था। 

मोर्गन ने रिकॉर्ड 126 वनडे इंटरनेशनल और 72 ट्वेंटी 20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड की कप्तानी की। दोनों प्रारूपों में कप्तान के रूप में उनकी 118 रन की जीत भी एक रिकॉर्ड है। वह इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक वनडे रन (6,957), इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक टी20आई रन (2,458) और दोनों प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक छक्के सहित कई रिकॉर्ड रिकॉर्ड अपने नाम जोड़े हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News