टी20 क्रिकेट में 27वीं बार जीरो पर आउट हुए अफरीदी, पहले नम्बर पर है ये खिलाड़ी

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 01:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के तीसरे टेस्ट मैच में मुल्तान सुल्तांस को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान टीम के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी पहली गेंद पर खाता खोले बिना ही आउट हो गए। इसी के साथ ही वह टी20 क्रिकेट में वह 27 बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं और इस शर्मनाक रिकाॅर्ड में उमर अकमल की बराबरी कर ली है। 

पहली बल्लेबाजी करने उतरी सुल्तांस की टीम ने कप्तान रिज्वान की 71 रन की पारी की बदौलत 8 विकेट गंवाकर 150 रन बनाए। इस दौरान आठवें नम्बर पर उतरे अफरीदी ने मोहम्मद वसीम जूनियर की 19वें ओवर की पांचवीं और अपनी पहली ही गेंद को हवा में खेल दिया। इस पर शादाब खान ने कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेज दिया। अफरीदी टी20 में दूसरे सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने खिलाड़ी बन गए हैं जबकि पहले नम्बर पर ड्वेन स्मिथ का नम्बर है जो 28 बार जीरो पर आउट हुए हैं। 

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी 

ड्वेन स्मिथ - 28 
शाहिद अफरीदी - 27 
उमर अकमल - 27 
क्रिस गेल - 27 

मैच की बात करें तो सुल्तांस द्वारा 151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूनाइटेड ने एक ओवर और 3 विकेटें रहते मैच को अपने नाम कर लिया। इस दौरान लुईस ग्रेगरी (नाबाद 49) के अलावा कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। लुईस अर्धशतक से मात्र एक रन से चूक गए लेकिन टीम मैच जीतने में कामयाब रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News