मुंबई के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने कहा- राहुल चाहर विकेट लेने वाले गेंदबाज

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 08:55 PM (IST)

चेन्नई : मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने शुक्रवार को लेग स्पिनर राहुल चाहर की तारीफ करते हुए कहा कि 21 साल का यह खिलाड़ी विकेट झटकने वाला गेंदबाज है और टीम के बड़े खिलाड़ियों के बीच उनकी भूमिका कभी नहीं बदलती है। भारत के लिए तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके चाहर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 27 रन देकर चार विकेट चटकाये जिससे पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियन्स उस छोटे स्कोर का बचाव करने में सफल रही थी। 

शेन बॉन्ड ने कहा, ‘‘ वह बहुत अच्छा कर रहे हैं, अगर आप राहुल (चाहर) को देखें, तो वह अभी भी काफी युवा हैं, जिसने काफी क्रिकेट खेला है। वह हमारे लिए दबाव वाले मैच (फाइनल) भी खेला है और टीम का प्रमुख सदस्य हैं। खुद को और बेहतर बनाने के मामले में मुझे लगता है कि उसे अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। वह अच्छा श्रोता है और मैदान पर उतर कर खेल की योजना को उतारना चाहता है। उम्मीद है कि वह अगले कुछ वर्षों तक इसे जारी रखेगा।

न्यूजीलैंड के लिए 18 टेस्ट और 82 एकदिवसीय खेल चुके बॉन्ड ने कहा कि टीम में राहुल चाहर की भूमिका बदलाव नहीं आता और टीम चाहती है कि वह विकेट लेने वाले गेंदें डाले। उन्होंने कहा कि हमारे पास पावर-प्ले में ट्रेंट बोल्ट, बूम्स (जसप्रीत बुमराह) जैसे शानदार स्ट्राइक गेंदबाज है। राहुल विकेट लेने वाले गेंदबाज है और आप उन्हें ऐसे गेंदबाजी के लिए प्रेरित करना चाहते है। 

बॉन्ड ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ का विकेट लेना जरूरी होगा। उन्होंने कहा, ‘‘ उन दोनों खिलाड़ियों को जल्दी आउट करना होगा। वार्नर आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है , वह अपनी टीम के करिश्माई खिलाड़ी है। हमें पता है उन दोनों का विकेट कितना अहम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News