मेरा 15 साल का बेटा आईपीएल के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है : सहवाग

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 11:47 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग का स्तर बढ़ गया है। इसमें खेलने के लिए विदेशों के खिलाड़ी भी चाह्वान रहते हैं। यह इसकी सफलता की ओर ईशारा करता है। सहवाग ने कहा कि 15 साल पहले किसी ने ऐसा नहीं सोचा था। प्रीमियर लीग पिछले वर्षों में महत्वपूर्ण रूप से बढ़ी है। आप देख सकते हैं बीते साल दो टीमें बढऩे से यह दुनिया की सबसे प्रतिस्पर्धी क्रिकेट लीग बन गई। अब मेरा 15 साल का बेटा भी आईपीएल में भाग्य आजमाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

 

सहवाग ने कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल की प्रतिस्पर्धा इस स्तर तक बढ़ गई है कि विभिन्न देशों के सभी खिलाड़ी इसमें खेलना चाहते हैं। वह अगर आईपीएल प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें अपने देशों में तरजीह मिलती है। उदाहरण के लिए डेविड वॉर्नर को देख सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलियाई अंतरराष्ट्रीय टीम में आए। वैसे भी आईपीएल का मुख्य लक्ष्य यह है कि छोटे शहरों के युवा खिलाडिय़ों को मौका मिले। आईपीएल ने युवा प्रतिभाओं को सबसे अधिक लाभान्वित किया है।

 

सहवाग ने कहा कि इससे पहले रणजी ट्रॉफी में किए गए प्रदर्शन पर किसी का ध्यान नहीं जाता था। लेकिन अब अगर आप आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं तो आपको तुरंत भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिल जाता है। आईपीएल की वजह से देश के छोटे राज्यों के बहुत सारे बच्चे क्रिकेट को गंभीरता से लेने लगे हैं और आईपीएल में भाग लेने की पूरी कोशिश करते हैं और इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं। उदाहरण के लिए मेरा बेटा 15 साल का है और आईपीएल में खेलने का मौका पाने के लिए पहले से ही कड़ी मेहनत कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News