एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले गायकवाड़ बोले - मेरा करियर तभी पूरा होगा जब मैं वनडे और टेस्ट में रन बनाऊंगा

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 03:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: युवा भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने हाल ही में अपने घरेलू क्रिकेट करियर में जबरदस्त फॉर्म का प्रदर्शन दिया। उन्होंने इसी महीने खत्म हुए विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपने बल्ले से कहर बरपाया और उन्होंने कुल पांच पारियों में 4 शतक जड़े। इसके अलावा गायकवाड़ ने उत्तर-प्रदेश के खिलाफ गेंदबाज शिवा सिंह के एक ओवर में 7 छक्के जड़कर लिस्ट-ए क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित किया। उन्होंने इस मैच में 159 गेंदों में नाबाद 220 रन बनाए। रुतुराज गायकवाड़ ने अब भारतीय टीम के लिए खेलने की इच्छा जताई है और उन्होंने कहा है कि उनका क्रिकेट करियर तभी पूरा होगा जब वह वनडे और टेस्ट में टीम के लिए रन बनाएंगे।

रुतुराज गायकवाड़ ने कहा,"मैंने टी-20 प्रारूप में टीम के लिए रन बनाए हैं, लेकिन अब मैं वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। फिर ही मेरा क्रिकेट करियर पूरा हो पाएगा। मैं और ज्यादा निरंतरता के साथ क्रिकेट खेलना चाहता हूं और मेरा लक्ष्य यह है कि मैं बड़े मैचों में रन बनाऊं। मैं यह सोचता हूं कि टीम को लगातार जीत दिलाऊं।"

गौरतलब है कि गायकवाड़ ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं, जबकि उन्हें केवल एक ही वनडे मैच में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने को मिला है। टी20 में वह भारत के लिए 135 रन बना पाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। वहीं उन्हें हाल ही में उन्होंने दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था, जिसमें वह 19 रन बनाकर आउट हो गए थे ।

गायकवाड़ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 24 मैचों में 1577 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंन 7 अर्धशतक और 5 शतक जड़े हैं। वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट करियर में उन्होंने 72 मुकाबलों में 16 शतक और और 15 अर्धशतक जड़कर 4034 रन बनाए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News