पेरिस मास्टर्स में वापसी करेंगे नडाल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 05:07 PM (IST)

मैड्रिड: स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल एटीपी फाइनल खेलने से पहले अगले हफ्ते पैरिस मास्टर्स में हिस्सा लेंगे। नडाल के कोच कार्लोस मोया ने इसकी पुष्टी करते हुए आईबी3 टीवी से कहा, 'ट्यूरिन (एटीपी फाइनल) पहुंचने से पहले आपको पेरिस में मैच खेलने होंगे। राफा जहां कहीं भी जाते हैं, हम आशावान होते हैं।' नडाल को इस साल कई चोटों से जूझना पड़ा है। उन्होंने पैर की पुरानी चोट से निपटने के लिए इंजेक्शन लगाकर खेलते हुए अपना 14वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता। 

इसके बाद उन्हें पेट की चोट के कारण विंबलडन सेमीफाइनल से नाम वापस लेना पड़ा। अमेरिकी ओपन के शीर्ष-16 राउंड में फ्रांसेस टियाफो से हारने के बाद उन्होंने कहा था कि उन्हें 'चीजों को ठीक करने' की जरूरत है और वह इस इस बारे में अनिश्चित थे कि वह अगली बार कब खेलेंगे। नडाल ने पिछले महीने लेवर कप के युगल मैच में रोजर फेडरर के साथ जोड़ी बनाई थी, हालांकि सन्यास की घोषणा कर चुके फेडरर के आखिरी मैच के बाद नडाल ने भी प्रतियोगिता से नाम वापस ले लिया था।

 उन्होंने आठ अक्टूबर को पत्नी मेरी पेरेलो के साथ अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भी समय निकाला। मोया ने पुष्टि की कि नडाल पेरिस मास्टर्स के मंच का इस्तेमाल एटीपी फाइनल की तैयारी के लिये करेंगे। दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने अपने करियर में एक बार भी एटीपी मास्टर्स का खिताब नहीं जीता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News