नील वैगनर हुए न्यूजीलैंड टीम से बाहर, पैर में चोट के बावजूद निकाले थे 4 विकेट

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 07:57 PM (IST)

वेलिंटगन : न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वेगनर पैर के अंगूठे में चोट के कारण क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ तीन जनवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड के प्रमुख कोच गैरी स्टेड ने गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वेगनर ने माउंट मौंगानुई में पहले टेस्ट में पैर के अंगूठे के चोट के बावजूद 49 ओवर डाले थे और चार विकेट निकाले थे। 

उन्होंने महत्वपूर्ण क्षणों में अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे टीम को मैच में 101 से जीत के साथ इतिहास में पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर आने में मदद मिली। कोच ने कहा, ‘नील बहुत बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि कई खिलाड़ी वो कर सकते थे जो उन्होंने पहले टेस्ट मैच में किया था। नील ने हमारे साथ यात्रा नहीं की। दर्द कम करने के लिये जो टीके उन्हें मिले, वे जल्दी से ले रहे थे लेकिन हम उन्हें आगे ऐसी स्थिति से गुजरने नहीं दे सकते। 

मैच में वेगनर के खास प्रयासों के लिये कप्तान केन विलियम्सन ने भी उनकी प्रशंसा की है। स्टेड ने कहा कि वेगनर की जगह कोई नया गेंदबाज टीम में शामिल होगा, क्योंकि वेगनर के छह सप्ताह तक खेल से दूर रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि उनकी जगह पर उन्हीं के जैसे खिलाड़ी को टीम में लाया जाएगा, हालांकि वह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होगा या कोई और, यह अभी नहीं कहा जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News